17वीं लोकसभा के दूसरे दिन मंगलवार को नवनिर्वाचित सासंदों के साथ हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी शपथ ली। इस दौरान कुछ सांसदों ने जय श्रीराम और वंदे मातरम् के नारे लगाए। ओवैसी ने हाथ से इशारा करते हुए और तेज नारे लगाने को कहा।

शपथ ग्रहण के लिए बढ़ रहे ओवैसी ने जब इन नारों को सुना तो तंज के लिहाज से और इन नारों को लगाने का आह्वान किया। उसके बाद जब उन्‍होंने शपथ ली तो उसके बाद 'जय भीम, जय मीम, तनवीर, अल्‍लाह-ओ-अकबर, जय हिंद का नारा लगाया।' हालांकि इस कड़ी में वह शपथ के बाद साइन करना भूल गए. लिहाजा अधिकारी के टोकने पर उन्‍होंने साइन किया।


बाद में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा, ''ये अच्‍छी बात है कि जब वे मुझे देखते हैं तो उनको ऐसी चीजें याद आती हैं, मुझे उम्‍मीद है कि वे संविधान और मुजफ्फरपुर में बच्‍चों की मौत को भी याद करते होंगे।''


बिड़ला, थरूर, बादल और सनी देओल सहित कई सदस्यों ने ली शपथ
इस बीच नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भाजपा के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शुरुआत में उन सदस्यों ने भी शपथ ली जो सोमवार को किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहने की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: