संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण के समय राहुल गांधी के मोबाइल देखने पर भाजपा महासचिव और सांसद राम माधव ने भी शुक्रवार को तंज कसा। उन्होंने कहा कि संसद में कुछ बच्चे हैं, योग उनका बचपना दूर करने में मदद करेगा। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर केरल के तिरुवनंतपुरम में भाजपा की ओर से आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान उन्होंने राहुल गांधी को लेकर यह टिप्पणी की। 



योग दिवस कार्यक्रम में स्कूली बच्चों के बीच राम माधव ने कहा कि कक्षा में शिक्षक पर फोकस करना कई बार कठिन होता है। परीक्षा के दौरान किताबों पर फोकस करना भी कठिन होता है। हमें नींद लगने लगती है और हम सो जाते हैं। पर चिंता करने की कोई बात नहीं! स्कूली बच्चों की तरह संसद में भी कुछ बच्चे हैं। ऐसा बच्चा राष्ट्रपति के भाषण पर भी ध्यान केंद्रित नहीं कर पाता और अगर ऐसे में नियंत्रण की आवश्यकता है तो उसे योग अपनाना चाहिए। ऐसा बचपना दूर करने में योग उसकी मदद करेगा। 



मालूम हो कि गुरुवार को राहुल गांधी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के समय संसद में अपने मोबाइल की स्क्रीन 'स्क्रॉल' करते दिखे थे। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बाबुल सुप्रियो सहित सत्तापक्ष के कई सांसदों ने राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नजर मोबाइल फोन पर होने संबंधी तस्वीर सामने आने के बाद उन पर तंज कसा था और इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया था। 



भाजपा नेताओं की आपत्ति के बाद कांग्रेस ने राहुल गांधी की तरफ से सफाई देते हुए भाजपा पर पलटवार किया था। कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा था कि यह आरोप लगाना भाजपा को शोभा नहीं देता। राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान भाजपा के कई नेता और मंत्री आपस में बातें कर रहे थे, लेकिन इस पर क्या कुछ कहना उचित है? राहुल गांधी ने हिंदी के कुछ जटिल शब्द स्पष्ट रूप से नहीं सुना था और उसी के संदर्भ में पूछे रहे थे। अगर भाजपा के वरिष्ठ मंत्री आपस में बात कर रहे थे तो क्या वह राष्ट्रपति के पद का अनादर कर रहे थे? 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: