नयी दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बरेली में अजीब घटना सामने आई। एक व्यक्ति अपनी पत्नी के मायके जाने की बार-बार जिद करने पर इतना गुस्सा हो गया कि वह  अपनी पत्नी की नाक को दांत से चबा गया। यह व्यक्ति नशे की हालत में सोमवार को सुबह पत्नी की नाक चबाने के बाद उसे खून से लथपत हालत में छोड़कर वहां से भाग गया। वह महिला, जिसका नाम आरती है उसे सरकारी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने तत्परता दिखाई और एफआईआर रजिस्टर होने से पहले मामले की जांच की कार्रवाई शु्रू कर दी। 

टीओआई के मुताबकि एडिशनल एसपी जितेंद्र कुमार ने कहा कि जांच के दौरान हमें पता कि पीड़ित महिला पास के गांव में अपने माता-पिता के घर जाने के लिए अपने पति से अनुमति मांग रही थी। लेकिन आरोपी संजय कुमार ने इनकार कर दिया। सोमवार को पति-पत्नी के बीच इस मामले को लेकर जमकर बहस हुई। गुस्से में आकर संजय ने उसकी नाक चबा डाली और वहां से भाग गया।

हालांकि आरती की बहन के पति विनोद ने कहा कि संजय अपनी पत्नी की ज्वैलरी को बंधक रखकर पैसा उधार लिया था। वह शराबी है और अक्सर अपनी पत्नी को पीटता रहता है। पिछले दो दिनों से वह अपनी तकलीफ को अपने माता-पिता से बताने के लिए उनके घर जाने के लिए जोर दे रही थी। लेकिन उसने उसे अनुमति नहीं दी। सोमवार सुबह उसने शराब पी ली और आरती को पीटना शुरू कर दिया। उसे बुरी तरह घायल कर दिया जब उनसे अपने माता-पिता से मिलने के लिए अनुमति के लिए कह रही थी। एसपी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। हम अभी महिला या उसके परिवार की तरफ से शिकायत का इंतजार कर रहे हैं। जांच खत्म होने के बाद हम उचित कार्रवाई करेंगे।

महिला का इलाज करने वाले डॉक्टर के मुताबिक, ऐसे केस में नाक को फिक्स करने के लिए सर्जरी की आवश्यकता है। यह अच्छी मेडिकल सुविधा से संभव है। अगर नाक का क्षतिग्रस्त हिस्सा वहां मौजूद है। हालांकि ऐसे मामले में नाक के हिस्से को चबाए जाने के बाद क्षतिग्रस्त हिस्सा उपलब्ध होना मुश्किल है। इस परिस्थिति में पेसेंट कृत्रिम नाक लगवा सकता है। यह बहुत महंगा होता है और यह प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध होना मुश्किल है।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: