नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक बार फिर 'मन की बात' के माध्यम से देश को संबोधित करेंगे। रविवार सुबह 11 बजे पीएम मोदी 'मन की बात' करेंगे। ये पीएम मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम का दूसरा सीजन है। दूसरी बार प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद यह नरेंद्र मोदी का पहला 'मन की बात' कार्यक्रम है। चुनाव से पहले व्यस्तता को लेकर उन्होंने ये कार्यक्रम नहीं किया। अब एक बार फिर इस कार्यक्रम की शुरुआत हो रही है। 

पिछली बार यह कार्यक्रम  24 फरवरी को प्रसारित किया गया था, जिसमें पीएम मोदी ने लोकसभा चुनावों को लेकर यह कार्यक्रम स्थगित किए जाने की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने सत्ता में वापसी का आश्वासन देते हुए मई के अंतिम सप्ताह से एक बार फिर कार्यक्रम शुरू करने की बात कही थी।

 मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन पूरी ताकत के साथ सत्ता में वापस आया है। भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में लौटा है और  30 मई को नरेंद्र मोदी ने दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। अपने पहले शासनकाल में पीएम मोदी ने 53 बार मासिक कार्यक्रम के जरिए राष्ट्र को संबोधित किया था।

अंतिम प्रोग्राम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि स्वस्थ लोकतांत्रिक परंपराओं को ध्यान में रखते हुए इस प्रोग्राम को कुछ समय के लिए रोक रहे हैं। अब पीएम मोदी ने ट्वीट कर मन की बात कार्यक्रम के दोबारा शुरू होने की घोषणा की। पीएम मोदी ने लिखा कि सकारात्मकता की शक्ति और 130 करोड़ भारतीयों की ताकत का जश्न मनाने चार महीने बाद मन की बात एक बार फिर वापस आ रहा है।








మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: