India vs England ICC World Cup 2019: विश्व कप के 38वें मैच में भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 31 रनों से हार मिली। इस हार के बाद से मामला राजनीतिक होता नजर आ रहा है। हालांकि, यह मैच पहले से विवादों में है, इसकी सबसे बड़ी वजह है नांरगी रंग की जर्सी। रविवार को भारतीय टीम नांरगी रंग की जर्सी में उतरी। जिसे लोग भगवा रंग से जोड़कर देख रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी हार के लिए इस जर्सी को जिम्मेदार ठहराया।



महबूबा ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आप मुझे अंधविश्वासी कह सकते हैं, लेकिन इस जर्सी ने ही वर्ल्‍ड कप में भारत की जीत के सिलसिले को रोक दिया है।' यह जर्सी को लेकर कोई पहला बयान नहीं है। इससे पहले समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी भगवाकरण का आरोप लगाया था। सपा के विधायक विधायक अबू आजमी ने कहा था कि पीएम मोदी पूरे देश को भगवा रंग में रंगना चाहते हैं। आज, जर्सी भगवा रंग की हो रही है। अगर आप जर्सी के लिए रंग चुनना चाहते हैं तो तिरंगे के रंग को चुनिये, मुझे कोई परेशानी नहीं।



इसके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भारतीय टीम के इस हार पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान और इंग्लैंड की जगह अगर हमारा सेमीफाइनल का टिकट दांव पर लगा होता तब भी क्या टीम इंडिया ऐसे ही बल्लेबाजी करती?



हालांकि, जर्सी को लेकर आइसीसी ने पूरी बात सामने रख दी है। आइसीसी ने बता है कि नए नियमों के मुताबिक दोनों टीमें एक जैसी जर्सी पहनकर मैदान में नहीं उतर सकती। ये नारंगी डिजाइन टीम इंडिया की टी 20 जर्सी से ही लिया गया है जिसमें, नारंगी रंग है।' अब भारतीय टीम वापस नीले रंग की ही जर्सी में नजर आएगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: