प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां एक और जी-20 शिखर सम्मेलन में आतंकवाद जैसा मुद्दा रखने में पीछे नहीं हटे तो वहीं दूसरी और वह अपने संसदीय क्षेत्र को भी नहीं भूले हैं। प्रचंड बहुमत से दुबारा सरकार बना पीएम मोदी ने अपने विराट व्यक्तित्व से सभी को परिचित करा दिया है जिसके चलते आज पूरी दुनिया पीएम नरेंद्र मोदी की फैन हो गयी है। दोबारा सरकार बनाने के बाद अब पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को एक सौगात देने जा है जिसके चलते वह आजकल सुर्खियों में छाए हुए हैं। पीएम मोदी काशी को आनंद कानन वन का तोहफा देने जा रहे हैं, जिसकी तैयारियां अभी से शुरू हो गयी हैं, काशी में पीएम मोदी का बेसब्री से इंतज़ार किया जा रहा है।


पीएम मोदी जो बोलते है उसे करके भी दिखाते हैं इसका जीता जागता उदाहरण आपके सामने है। काशी को पीएम मोदी ने धार्मिक मान्यता वाली आनंद कानन वन बनाने की सौगात दी है। बता दें कि आनंद कानन वन की आधार शिला रखने के लिए पीएम मोदी वाराणसी पहुंचने पर कार्यक्रम स्थल पर सड़क मार्ग से पहुंचेंगे। बता दें कि लोकसभा क्षेत्र चंदौली के हरहुआ ब्लाक के कन्या प्राथमिक विद्यालय के करीब 11 बिस्वा जमीन पर नवग्रह वाटिका के लिए वृक्षारोपण किया जाएगा। काशी को आनंद कानन वन बनाने की तैयारियां शुरू भी हो चुकी हैं, वृक्षारोपण के लिए जमीन को समतल किया जा रहा है तो वहीं पेड़ लगाने के लिए स्कूल परिसर और पंचकोशी मार्ग पर गढ्ढे खोदे जा रहे हैं।


दरअसल बताया जा रहा है कि ग्राम सभा ने इस कार्य के लिए करीब 11 बिस्वा जमीन नवग्रह वाटिका को दी है जिसकी कीमत लगभग 3 करोड़ रुपए होगी। पीएम मोदी भगवान शिव और माता पार्वती के स्थान काशी को  आनंद कानन वन के रूप में देश को दिखाना चाहते हैं और इसके लिए वह 6 जुलाई को आंनद कानन वन की आधार शिला रखेंगे और चंदौली लोकसभा में पड़ने वाले वाराणसी के एक हिस्से से नवग्रह वाटिका के लिए पौधे भी लगाएंगे। बता दें कि जिला बेसिक अधिकारी के मुताबिक वाराणसी जिले में सभी सरकारी स्कूलों में करीब 60 हजार पेड़ लगाए जाएंगे। पीएम मोदी काशी दौरे पर स्कूल के बच्चों से भी मिल सकते हैं।


सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी प्राथमिक विद्यालय के बच्चों से मुलाकात कर सकते हैं जिसे लेकर बच्चे और टीचर्स बहुत खुश है और उनके आगमन की तैयारी में लगे हुए हैं। पीएम मोदी आनंद कानन वन की आधार शीला रखने के साथ ही वाराणसी में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के बाहर करेंगे। बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री जी की यह प्रतिमा करीब 70 लाख की लागत से बनी 18 फीट ऊंची है। वाटिका में नवग्रह के पौधे लगाने के बाद ही पीएम मोदी सड़क मार्ग से बड़ा लालपुर के ट्रेड फैसिलिटी सेंटर भी जाएंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: