दोबारा सरकार बनाने के बाद भी पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को नहीं भूले और आज एक बार फिर वाराणसी दौरे पर आए। आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी को सौगात देने जा रहे हैं जिसके चलते वह आजकल सुर्खियों में भी छाए हुए हैं। यह भी बताया जा रहा है की अपने इस वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी बजट पर विस्तार से बात करेंगे। बजट के साथ-साथ वह वाराणसी में पौधरोपण अभियान भी शुरू करेंगे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद अपने संसदीय क्षेत्र में भाजपा में सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। दरअसल यह पीएम मोदी का लोकसभा चुनाव के बाद वाराणसी में दूसरा दौरा होगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-Aajtak)


पीएम मोदी ने खुद ट्वीट कर बताया कि वह अपने भाषण के दौरान बजट और आने वाले सालों में भारत के विकास पर विस्तार से चर्चा करेंगे। अपने इस दौरे पर पीएम मोदी काशी को आनंद कानन वन का तोहफा देने जा रहे हैं, जिसकी तैयारियां पहले से ही शुरू हो गयी थी। काशी में पीएम मोदी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इस बार पीएम नरेंद्र मोदी वाराणसी में लगभग चार घंटे बिताएंगे। बता दें कि अपने पहले कार्यकाल में पीएम मोदी 19 बार वाराणसी आ चुके हैं। सबसे पहले तो अपने वाराणसी दौरे के दौरान पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का अनावरण लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट के बाहर किया जिस दौरान कई अन्य माननीय लोग भी मौजूद थे।


गौरतलब हैं कि लाल बहादुर शास्त्री जी की यह प्रतिमा करीब 70 लाख की लागत से बनी 18 फीट ऊंची है और इसके निर्माण में 4 महीने का समय लगा है। काशी को पीएम मोदी ने धार्मिक मान्यता वाली आनंद कानन वन बनाने की सौगात दी है। लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा के अनावरण के बाद पीएम मोदी हरहुआ के प्राथमिक स्कूल पहुंचकर पौधारोपण करेंगे। लोकसभा क्षेत्र चंदौली के हरहुआ ब्लाक के कन्या प्राथमिक विद्यालय के करीब 11 बिस्वा जमीन पर नवग्रह वाटिका के लिए वृक्षारोपण किया जाएगा जिसके चलते देश भर में पीएम मोदी वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करेंगे। इसकी तैयारियां पहले से ही शुरू हो गयी थी और वृक्षारोपण के लिए जमीन को समतल की गयी तो वहीं पेड़ लगाने के लिए स्कूल परिसर और पंचकोशी मार्ग पर गढ्ढे खोदे गए थे।



प्रचंड बहुमत से दुबारा सरकार बना पीएम मोदी ने अपने विराट व्यक्तित्व से सभी को परिचित करा दिया है जिसके चलते आज पूरी दुनिया पीएम नरेंद्र मोदी की फैन हो गयी है।वाराणसी की धार्मिक यात्रा पंचकोशी मार्ग सहित पूरे बनारस में 27 लाख पेड़ और यूपी में 22 करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत के साथ ही पीएम मोदी वर्चुअल म्यूजियम का भी दौरा करेंगे। दरअसल 19 फरवरी 2019 को काशी के मान महल घाट स्थित वर्चुअल म्यूजियम  का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: