नयी दिल्ली। ओडिशा के जगन्नाथ पुरी रथ यात्रा में हर साल लाखों श्रद्धालु जुटते हैं। भगवान जगन्नाथ के रथ को रस्सी से खींचने के लिए सड़कों पर लोगों का जमावड़ा लग जाता है। ऐसे में जाहिर है कि इस दौरान सड़क पर गाड़ियों का गुजरना कितना मुश्किल होगा, लेकिन रथ यात्रा के दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, इस वीडियो में लाखों लोगों की भीड़ के बीच से एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए ह्यूमन कॉरीडोर बना दिया गया।


'इंडिया टुडे' की खबर के मुताबिक, घटना 4 जुलाई की है, इसी दिन रथ यात्रा की शुरुआत हुई थी। पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा के दौरान करीब 1200 वॉलन्टियर्स और लाखों भक्‍तों ने एंबुलेंस के लिए ह्यूमन कॉरीडोर बनाया। पुरी के एसपी ने इसका वीडियो ट्वीट किया, जिसके बाद ये वायरल हो गया।


एसपी पुरी नाम के सोशल मीडिया अकाउंट से इस वीडियो को जारी करते हुए लिखा गया है कि 1200 स्वयं सेवकों, 10 संगठनों और घंटों के अभ्यास से पुरी रथ यात्रा 2019 के दौरान एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए यह मानवीय कॉरीडोर (गलियारा) बनाया जा सका।


बता दें कि जगन्नाथ रथ यात्रा विश्व प्रसिद्ध है। इस दौरान लाखों श्रद्धालु यहां आते हैं और भगवान जगन्नाथ के रथ को खींचकर पुण्य कमाते हैं। ऐसे में एंबुलेंस के निकलने के लिए एक कॉरीडोर बनाना लगभग नामुमकिन सा था। लेकिन, वॉलन्टियर्स की कोशिशों और संगठनों के सहयोग की वजह से ये संभव हो पाया।


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। लोग वहां मौजूद लोगों की एक एंबुलेंस को लेकर दिखाई गई दरियादिली की तारीफ कर रहे हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही इसी तरह का एक वाकया हांगकांग में हुआ था, जब प्रदर्शनकारियों ने एंबुलेंस को जाने का रास्‍ता दिया था।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: