लोकसभा चुनाव में जीत का परचम लहराने के बाद अब बीजेपी पुरे देश में अपना वर्चस्व स्थापित करने की राह पर अग्रसर है जिसके चलते बीजेपी से सदस्यता अभियान की शुरुआत भी कर ली हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 जुलाई को सदस्यता अभियान की शुरुआत अपने संसदीय क्षेत्र काशी से की थी जिसके बाद लोग बीजेपी से जुड़ते जा रहे हैं। हरियाणवी कलाकार सपना चौधरी भी बीजेपी की सदस्य बन इस अभियान से जुड़ गयी हैं। बता दें कि सपना चौधरी ने बीजेपी का हाथ थाम लिया है और शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी महासचिव रामलाल और मनोज तिवारी की मौजूदगी में जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली बीजेपी के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में पहली सदस्यता हासिल की है।


Image result for सपना चौधरी बीजेपी में हुईं शामिल


सपना चौधरी का जादू बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक चला है और वह नेतागिरी में भी अपना जादू दिखाने वाली हैं। बीजेपी के इस अभियान में सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि 'दिल्ली में हम 20 लाख नए सदस्य बनाने की ओर बढ़ रहे हैं। आज एक आम ठेले वाले से लेकर सेलिब्रिटी तक ने बीजेपी को ज्वाईन किया।' दरअसल सपना चौधरी के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लोकसभा चुनाव से ही लग रही थी क्योंकि लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा उम्मीदवारों के लिए वोट मांगा था और वह दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के रोड शो में भी नजर आयी थीं। लेकिन तब सपना चौधरी बीजेपी शामिल नहीं हुई थी और आज सपना चौधरी का बीजेपी में शामिल होने की बात तब पक्की हो गई है।


दरअसल सपना चौधरी की कांग्रेस में शामिल होने की खबर भी खूब वायरल हुई थी। सोशल मीडिया पर सपना चौधरी की कुछ तस्वीरें प्रियंका गांधी के साथ थी जिसके बाद सब कयास लगा रहे थे कि सपना चौधरी ने कांग्रेस पार्टी जॉइन कर ली हैं लेकिन इन सभी अटकलों को खारिज करते हुए सपना चौधरी ने कहा था कि 'वे कलाकार हैं इसलिए चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं है।मैं प्रियंका से मिली थी लेकिन वो तस्वीर पुरानी हैं।' बता दें कि इस सदस्यता अभियान में सपना के अलावा दिल्ली में डीसीपी रहे एलएन राव भी भाजपा में शामिल हो गए हैं। सूत्रों की माने तो यह माना जा रहा है कि दिल्ली और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले सपना चौधरी का भाजपा में शामिल होने से पार्टी को चुनावी फायदा मिल सकता है।



सदस्यता अभियान की शुरुआत बीजेपी के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती यानि 6 जुलाई को की गयी थी। पीएम मोदी ने इस अभियान के साथ-साथ काशी में स्वच्छ भारत मिशन के तहत वृक्षारोपण अभियान में जुड़ने का आह्वान किया था। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने इस अभियान के बारे में कहा कि 'लोकसभा चुनावों में भारी जीत के बाद बीजेपी उन क्षेत्रों में अपना आधार फैलाने की तैयारी कर रही है, जहां पार्टी अब तक कमजोर है। यह सदस्यता अभियान 6 जुलाई से  10 अगस्त तक जारी रहेगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: