समाजवादी पार्टी अपनी पूर्व सांसद डिंपल यादव को रामपुर विधानसभा उपचुनाव लड़ा सकती है। पार्टी में उनकी उम्मीदवारी को लेकर गंभीरता से विचार हो रहा है। रामपुर में भी उनकी उम्मीदवारी को लेकर चर्चा है। पार्टी मान रही है कि रामपुर सीट उनके लिए पूरी तरह मुफीद है। यहां से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां कई बार से लगातार जीतते आ रहे हैं। यह सीट आजम खां के सांसद हो जाने से खाली हुई है। 



सूत्र बताते हैं कि अगर भाजपा यहां से अपनी प्रत्याशी जयाप्रदा को टिकट देती है तो डिंपल की उम्मीदवारी और पुख्ता हो सकती है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को इस पर निर्णय करना है। कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद रही डिंपल यादव इस बार चुनाव हार गईं। अगर सपा उन्हें यूपी विधानसभा में भेजना चाहेगी तो उनके लिए रामपुर सीट जीत के नजरिए से खासी मजबूत मानी जा रही  है। बताया जा रहा है कि सांसद आजम खां भी इसके समर्थन में हैं। वैसे भी आजम खां की पत्नी राज्यसभा सदस्य , बेटा विधानसभा सदस्य व खुद लोकसभा सदस्य हैं।



समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में अन्नदाता अपमानित हो रहा है। उसको फसल की लागत का ड्योढ़ा मूल्य देने का वादा पूरा नहीं हुआ। न्यनूतम समर्थन मूल्य सिर्फ कागजी घोषणा बनकर रह गया है। सरकारी क्रय केन्द्रों पर किसान को परेशान किया जाता है।  वह बिचैलियों और आढ़तियों को औनेपौने दाम पर फसल बेचने को मजबूर हो जाता है। 


अखिलेश यादव ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि किसान की आय दोगुनी करने की चर्चा तो खूब होती है लेकिन उसकी कोई स्पष्ट रूपरेखा अभी तक भाजपा सरकार नहीं बता सकी है। हर तरफ से उपेक्षित और कर्ज के बोझ से लदा किसान अंततः आत्महत्या करने को बाध्य हो जाता है।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: