पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली अपनी नाजुक हालत की वजह से एम्स में भर्ती हैं और फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। शुक्रवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जेटली का हालचाल जानने एम्स पहुंचे थे। 


खबरें हैं कि सुबह गृह मंत्री अमित शाह जिंद जाने से पहले अरुण जेटली के घर पहुंचे थे। यह सुरक्षा व्यवस्था तब की गई थी जो अबतक वैसी ही है। आज सुबह अरुण जेटली के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ाई गई थी। उनका यह घर ग्रेटर कैलाश की कैलाश कॉलोनी में स्थित है। 


बता दें कि जेटली को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती करवाया गया था। उस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उनसे मिलने पहुंचे थे। उस दिन एम्स ने कहा था कि जेटली हेमोडायनैमिकली (haemodynamic) स्टेबल हैं। मेडिकल साइंस में इसका मतलब होता है कि मरीज का ब्लड प्रेशर और पल्स ठीक काम कर रहे हैं। 



जेटली की बीमारी को लेकर साफ तौर पर कुछ नहीं पता है। सूत्र बताते हैं कि उनके फेफड़ों में बार-बार पानी जमा हो रहा है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। डॉक्टर सूत्रों का यह भी कहना है कि उन्हें सॉफ्ट टिशू सरकोमा हुआ है, जो एक प्रकार का कैंसर होता है और कहीं न कहीं इसी की वजह से उन्हें यह दिक्कत हो रही है। 



जेटली पहले से डायबिटीज के मरीज हैं। उनका किडनी ट्रांसप्लांट हो चुका है और कुछ दिनों पहले उन्हें सॉफ्ट टिशू कैंसर की भी बीमारी का पता चला था। उन्होंने मोटापे से छुटकारा पाने के लिए बैरिएट्रिक सर्जरी भी करा रखी है। 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: