नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष छोड़ने के बाद अब राहुल गांधी फिर सक्रिय हो गए हैं। उनकी सक्रियता सोशल मीडिया पर तो और ब ज्यादा दिखने लगी है। वे भाजपा सरकार पर हमला करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देते हैं। ताजा मामला जम्मू कश्मीर को लेकर है। वहां दो कांग्रेसी नेताओं की गिरफ्तारी हुई तो राहुल गांधी ने तुरंत ट्वीट करके अपने गुस्से का इजहार कर दिया। 


राहुल गांधी ने कश्मीर के हालात को पागलपन करार देते हुए ट्वीट किया, 'मैं जम्मू-कश्मीर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम मीर और प्रवक्ता रवींद्र शर्मा की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं.' राहुल गांधी ने यहां तक कहा, नेशनल सियासी पार्टी के खिलाफ बिना कारण की गई इस कार्रवाई से सरकार लोकतंत्र को और नीचे ले गयी है। यह पागलपन कब खत्म होगा?'


पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आरोप लगाया कि सरकार का यह कदम लोकतांत्रिक मूल्यों के खिलाफ है और सरकार के दोहरे रुख को दिखाता है, जो कह रही है कि राज्य में स्थिति सामान्य है। आजाद ने यह भी कहा कि शर्मा के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित मुख्य धारा के उन सभी नेताओं को रिहा किया जाए जिन्हें गिरफ्तार किया गया है।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: