दूरदर्शन की वरिष्ठ एंकर नीलम शर्मा नहीं रही। आज उनका निधन हो गया। दूरदर्शन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। खबरों के मुताबिक, वे काफी दिनों से बीमार थीं। बताया जा रहा है कि वो कैंसर से पीड़ित थीं। बता दें कि नीलम शर्मा दूरदर्शन का एक जानामाना चेहरा थीं। उन्होंने साल 1995 में दूरदर्शन के साथ करियर की शुरुआत की थी।


मार्च में मिला नारी शक्ति सम्मान

लंबे समय तक दूरदर्शन का चेहरा रहीं नीलम शर्मा को इसी साल मार्च में 'नारी शक्ति सम्मान' से सम्मानित किया गया था। नारी शक्ति पुरस्कार महिलाओं की उपलब्धियों और योगदान को मान्यता देने वाला भारत का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है। दूरदर्शन के साथ अपने 20 साल के करियर में नीलम शर्मा ने 'तेजस्विनी' और 'बड़ी चर्चा' समेत कई लोकप्रिय कार्यक्रमों का संचालन किया।


डीडी न्यूज की फाउंडिंग एंकर नीलम शर्मा कैंसर से पीड़ित थीं और नोएडा के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। स्वास्थ्य बेहद खराब होने चलते उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। अंतिम दर्शन के लिए फिलहाल उनके पार्थिव शरीर को नोएडा स्थित उनके आवास पर रखा गया है। जानकारी के मुताबिक कुछ देर में निगमबोध घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा। 


खबरों के मुताबिक, नीलम शर्मा पिछले कई दिनों से बीमार चल रही थीं। उनका इलाज नोएडा के एक प्राइवेट अस्पताल में चल रहा था। आज दोपहर करीब 2 बजे उन्होंने वेंटिलेटर पर अंतिम सांस ली। 50 वर्षीय नीलम शर्मा का पार्थिव शरीर नोएडा स्थित उनके आवास पर रखा गया है और आज शाम 6 बजे उनका अंतिम संस्कार निगम बोध घाट पर किया जाएगा।


नीलम शर्मा की सफर की बात करे तो उन्होंने ‘तेजस्विनी’ से लेकर ‘बड़ी चर्चा’ जैसे कई लोकप्रिय कार्यक्रमों को सफल बनाया है। पत्रकारिता जगत बेहतरीन योगदान के लिए उन्हें कई सम्मानों से नवाजा गया था। इसी साल मार्च में उन्हें नारी शक्ति सम्मान दिया गया था।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: