दिल्ली के लोकनायक अस्पताल से एक क्यूट मामला सामने आया है। यहां 11 महीने की एक छोटी बच्ची के पैर पर प्लास्टर चढ़ाने के लिए डॉक्टरों को खास तरकीब लगानी पड़ी। इस बच्ची के पैर में गंभीर चोट आ गई थी, जिसके बाद डॉक्टर्स को  प्लास्टर चढ़ाने की जरूरत थी। लेकिन बच्ची इतनी घबराई हुई थी कि डॉक्टर्स उसका इलाज नहीं कर पा रहे थे।



आखिरकार डॉक्टर्स ने एक ऐसा पैंतरा अपनाया जिसके बाद बच्ची इलाज कराने के लिए राजी हुई। दरअसल डॉक्टर्स को पहले बच्ची के बगल में नजर आ रही गुड़िया के पैर पर प्लास्टर चढ़ाना पड़ा। इसके बाद ही बच्ची इलाज के लिए तैयार हुई।



इतना ही नहीं, बच्ची को दवा या इंजेक्शन देने के लिए भी डॉक्टर्स को ऐसा ही करना पड़ा। गुड़िया को दवा और इंजेक्शन देने के बाद ही बच्ची ऐसा करने के लिए तैयार हो रही थी।
बच्ची की मां ने जब डॉकटर्स को बताया कि वह अपनी गुड़िया के साथ दिनभर खेलती रहती है तो डॉक्टर्स को इलाज करने का ये आइडिया मिला।



दिल्ली के दरियागंज में रहने वाली फरीन दो सप्ताह पहले अपने बेड से नीचे गिर गई थी। इस घटना में उसके पैर में फ्रैक्चर हो गया। इसके बाद बच्ची के परिजन उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर गए।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: