हैदराबाद में विज्ञान और मां की ममता से जुड़ी एक ऐसी अनोखी कहानी सामने आई है जो आपको हैरान कर देगी। दरअसल, यहां एक 74 साल की महिला ने दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। यह सुनने में अजीब लग रहा हो, लेकिन यह विज्ञान का चमत्कार है।



दो जुड़वां बच्चों की किलकारी गूंजी है आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के नेललापतीर्पाडू की रहने वाली मंगायम्मा और उनके पति वाई राजा राव के घर पर।



मंगायम्मा और उनके पति वाई राजा राव को 54 साल बाद भी कोई संतान नहीं हुई थी। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दोनों ने आईवीएफ का सहारा लिया।



इसके बाद पिछले साल के अंत में नर्सिंग होम में दोनों ने गुंटूर के आईवीएफ विशेषज्ञों से संपर्क किया और गुरुवार को जुड़वां बच्चों को जन्म दिया।



बताया जा रहा है कि मंगयम्मा ने इन विट्रो फर्टिलाइजेशन (आईवीएफ) प्रक्रिया के जरिए गर्भ धारण किया था और उनकी गोद में एक नहीं बल्कि जुड़वां बच्चे आए।



डॉक्टरों की टीम का लीड कर रहे डॉक्टर उमाशंकर ने बताया कि मंगयम्मा का चार डॉक्टरों की एक टीम ने सिजेरियन ऑपरेशन किया। उन्होंने जुडवां बच्चों को जन्म दिया। मां और बच्चे दोनों स्वस्थ हैं. डॉक्टर मंगायम्मा के स्वास्थ्य पर डॉक्टर लगातार नजर बनाए हुए थे। फिर नर्सिंग होम ने प्रसव से पहले दंपती का सत्कार किया जिसके बाद मंगयम्मा ने बच्चों को जन्म दिया।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: