सूरत। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को नसीहत दी है कि यदि पाकिस्‍तान ने आतंकवाद का साथ देना नहीं छोड़ा तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता। सूरत में मारुति वीर जवान ट्रस्ट के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान पर हमला बोलते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने के बाद से पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। वह भारत के फैसले को हजम नहीं कर पा रहा है।


पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी लेकिन पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के मानवाधिकार हनन के मामले बढ़े हैं।


अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान द्वारा कश्मीर के मुद्दे को बार-बार उठाए जाने पर सिंह ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान के कथन पर यकीन करने का इच्छुक नहीं है। वहीं पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की स्थिति की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद भारत के अल्पसंख्यकों की आबादी बढ़ी लेकिन पाकिस्तान में सिखों, बौद्धों और अन्य के मानवाधिकार हनन के मामले बढ़े हैं। उन्होंने कहा कि भारत में अल्पसंख्यक सुरक्षित थे, सुरक्षित हैं और सुरक्षित ही रहेंगे।


रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत लोगों को धर्म या जाति के आधार पर नहीं बांटता है। मंत्री ने कहा कि किसी को भी पाकिस्तान को तोड़ने की जरूरत नहीं होगी, वह खुद ही टुकड़े-टुकड़े हो जाएगा। सिंह ने दोहराया कि पाकिस्तान को आतंकवाद को बढ़ावा देना रोकना चाहिए, नहीं तो उसके टुकड़े होने से कोई नहीं रोक सकता।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: