नयी दिल्ली। सियासत में मुद्दों की कमी नहीं होती है और विपक्ष का काम सरकार को घेरने का होता है। जम्मू-कश्मीर पर कांग्रेस के स्टैंड पर किरकिरी के बाद पार्टी के हाथ में पांच फीसद जीडीपी का मुद्दा आया और कांग्रेस के नेता मोदी सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि बड़ी बड़ी बातें करना और लोगों के हाथों में काम का होना अलग अलग चीज है। अर्थव्यस्था तबाह हो चुकी है और इस सच्चाई से लोगों का ध्यान बंटाने के लिए मौजूदा सरकार इधर उधर की बात कर रही है। 


यूनजीए की बैठक में पीएम मोदी हिस्सा लेने वाले हैं और उससे पहले वो 22 सितंबर को होस्टन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शिरकत कर सकते हैं। लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार के दौरान वर्तमान अर्थव्यवस्था पर निशाना साधा। राहुल गांधी ट्वीट कर कहते हैं कि अर्थव्यवस्ता किस तरह से काम कर रही है। मिस्टर मोदी ऐसा लग रहा है कि अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है और सरकार कुछ भी नहीं कर पा रही है। 


इससे पहले कांग्रेस का महासचिव और राहुल गांधी ने मंगलवार को बीजेपी पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि एक तरफ तो बीजेपी के नेता बड़ी बड़ी बाते करते हैं। लेकिन उत्तर भारतीय लोगों के बारे में कहते हैं कि वो योग्य नहीं हैं लिहाजा रोजगार नहीं पा रहे हैं, जबकि हकीकत ये है कि अर्थव्यवस्था पटरी से उतर चुकी है और रोजगार की कमी है।


इसके अलावा पूर्व पीएम और अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि नोटबंदी और जीएसटी की वजह से अर्थव्यवस्था का ये हाल है। उन्होंने तो पहले आगाह किया था। लेकिन मोदी सरकार की तरफ से ये दोनों दुस्साहसी फैसले लिए गए जिसका असर अब सामने नजर आ रहा है। मोदी सरकार को अब पुख्ता कदम उठाने होंगे ताकि लोगों को रोजगार मिल सके। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: