ह्यूस्टन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका का सबसे महान, समर्पित और वफादार दोस्त बताया और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी 'भारत में सभी लोगों के लिए शानदार काम कर रहे हैं।' राष्ट्रपति ट्रंप ने भारतीय प्रवासियों के योगदान की प्रशंसा करते हुए कहा, "आपने हमारी संस्कृति को समृद्ध किया, हमारे मूल्यों का बरकरार रखा और हमारे समुदाय को आगे बढ़ाया। आप को सच में अमेरिकी होने पर गर्व है और हम अमेरिकन के रूप में आपको पाकर काफी गौरवान्वित हैं।"


एनआरजी स्टेडियम में अपने संबोधन में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपने देश के लिये काफी अच्छा कर रहे हैं। कुछ ही महीने पहले 60 करोड़ लोगों ने भारत में चुनाव में हिस्सा लिया और उन्हें बड़ा जनादेश दिया। ट्रंप ने भारतीय-अमेरिकियों की भूमिका की सराहना करते हुए कहा, ‘‘हमारे देशों को पहले से कहीं ज्यादा समृद्ध बनाने के लिए मैं मोदी के साथ काम करने का इच्छुक हूं।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व भारत आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में भारत में 30 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है।14 करोड़ लोग मध्यम वर्ग की श्रेणी में आयेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘हमारी अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ रही है क्योंकि हम व्यवस्था को सरल एवं लालफीताशाही से मुक्त बना रहे हैं।"


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में दुनिया एक मजबूत और संपन्न भारत को देख रही है। ट्रंप ने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी भारत में, भारत के लोगों के लिए शानदार काम कर रहे हैं। इस ऐतिहासिक अवसर पर मैं आज उनके साथ रहकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।"


अपने भाषण को समाप्त करते हुए उन्होंने कहा, "मैं एक महान व्यक्ति, महान नेता, भारत के नेता, मेरे दोस्त, प्रधानमंत्री मोदी को विशेषकर धन्यवाद देना चाहता हूं।"


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: