नयी दिल्‍ली। पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अदालत में मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा अधिवक्‍ता सुधीर कुमार ओझा ने यूएन जनरल असेंबली में भारत के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी करने पर दर्ज कराया है।


अपनी शिकायत में सुधीर कुमार ओझा ने अदालत से गुजारिश की है कि वह इमरान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दें। शिकायतकर्ता ने पाकिस्तानी पीएम पर आरोप लगाया है कि उन्होंने यूएन जनरल असेंबली में कई आपत्तिजनक बयान दिए, जिसमें भारत के खिलाफ परमाणु जंग छेड़ने की धमकी भी शामिल है।


शिकायतकर्ता ने अदालत से कहा है कि जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने को लेकर यूएनजीए में इमरान की ओर से भारत के खिलाफ दिए गए भाषण से न केवल कुछ लोग भड़केंगे, बल्कि इससे देश का माहौल भी बिगड़ेगा।


गौरतलब है कि इमरान खान ने अपने भाषण में कश्मीर को लेकर कहा था कि जैसे ही वहां से कर्फ्यू (इसे पाबंदी पढ़ें) हटेगा वहां 'निश्चित नरसंहार' होगा। उन्होंने एक तरह से पूरी दुनिया को धमकी दी थी कि कश्मीर को लेकर 'परमाणु जंग' के भी हालात पैदा हो सकते हैं, जिसका असर पूरी दुनिया पर पड़ सकता है। इमरान खान ने मुस्लिमों को भड़काने की कोशिश भी की और कहा कि मुस्लिमों के साथ अन्याय हो रहा है, जिसके चलते वो हथियार उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम युवा इस्लाम के नाम पर नहीं, बल्कि अन्याय के खिलाफ लड़ाई के लिए हथियार उठा रहे हैं। इमरान ने वैश्विक मंच से खुलेआम कहा कि एक बार फिर भारत में पुलवामा जैसा हमला होगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: