हैदराबाद। भारतीय क्रिकेट के कप्तान रहे मोहम्मद अजहरुद्दीन जल्द ही नई पारी का आगाज कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, अजहरुद्दीन कांग्रेस छोड़ के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि, ''अजहरुद्दीन ने टीआरएस और उसके कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामाराव (चंद्रशेखर राव के बेटे) की मदद से हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हैं। अजहरुद्दीन ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा है।''


मोहम्मद अजहरुद्दीन इसी महीने 27 सितंबर को हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) का अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। पूर्व कप्तान को चुनावों में 147-73 की विशाल बढ़त के साथ एचसीए का अध्यक्ष चुना गया है। भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार, अजहर ने पिछले सप्ताह अपना नामांकन दाखिल किया था. क्रिकेटर के बाद अब यह उनकी प्रशासन में एक नई पारी है।


एचसी के अध्यक्ष चुने जाने पर के टी रामाराव ने अजहरुद्दीन को ट्वीट कर बधाई दी। जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर ने भी उन्हें धन्यवाद दिया। रामाराव ने ट्वीट कर कहा, ''एचसीए अध्यक्ष अज़हर के नेतृत्व में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी। हैदराबाद क्रिकेट को पुनर्जीवित करने में सरकार की ओर से उन्हें सभी तरह का समर्थन देने का वादा किया और ग्रामीण प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए उन्हें जिला क्रिकेट संघों का समर्थन करने का अनुरोध किया।''


कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अजहरुद्दीन को पार्टी के तेलंगाना इकाई का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया था। वह 2009 लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद सीट से सांसद चुने गए थे, लेकिन 2014 में राजस्थान के टोंक-सवाई माधोपुर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। अजहरुद्दीन ने 2009 में कांग्रेस का हाथ थामा था।


अजहरुद्दीन अगर टीआरएस में शामिल होते हैं तो कांग्रेस के लिए तेलंगाना में यह किसी बड़े झटके से कम नहीं है। तेलंगाना में 6 जून को कांग्रेस के 18 विधायकों में 12 सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में चले गए थे।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: