हैदराबाद। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर (एनआरएससी) में काम करने वाले एक 56 वर्षीय वैज्ञानिक की संदिग्ध मौत हो गई। पुलिस का कहना है कि फोटो विभाग में काम करने वाले वैज्ञानिक एस सुरेश की हत्या की गई है। पुलिस के मुताबिक, केरल के रहने वाले सुरेश अकेले अमीरपेट के अन्नपूर्णा अपार्टमेंट में रहते थे, जहां उनकी अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी।


जब बार-बार कॉल करने पर भी उन्होंने फोन नहीं उठाया, तब लोगों ने चेन्नई के एक बैंक में नौकरी करने वाली उनकी पत्नी इंदिरा को इस बात की सूचना दी। इसके बाद वैज्ञानिक सुरेश की पत्नी व परिवार के अन्य सदस्यों ने हैदराबाद पहुँच कर पुलिस को इस सम्बन्ध में सूचित किया। जब फ्लैट का ताला तोड़ कर गेट खोला गया तो सुरेश की लाश दिखी।


पुलिस को संदेह है कि उनके सिर पर किसी भारी चीज से वार किया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। फ़िलहाल डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुँच कर सबूत जुटाए। अपार्टमेंट व आवासीय परिसर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है ताकि दोषियों की पहचान हो सके। सुरेश पिछले 2 दशक से हैदराबाद में रह रहे थे। पहले उनकी पत्नी भी वहीं रहती थीं लेकिन 2005 में उनका तबादला चेन्नई हो गया।


मृत इसरो वैज्ञानिक सुरेश का बेटा चेन्नई में रहता है जबकि बेटी दिल्ली में रहती है। पुलिस इस बात की तहकीकात में जुटी है कि सुरेश की हत्या करने वाला कोई परिचित था या फिर किसी ने जबरन फ्लैट में घुस कर उनकी हत्या कर दी?



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: