हैदराबाद। तेलंगाना के विकाराबाद जिले में रविवार को एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत हो गई। इनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है। अधिकारियों के मुताबिक, विमान हैदराबाद के एक फ्लाइंग इंस्टीट्यूट से जुड़ा बताया जा रहा है। दोनों ट्रेनी पायलटों ने हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। इसके बाद यह हैदराबाद से 100 किलोमीटर दूर एक गांव में क्रैश हो गया।


प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि खेत में गिरने से पहले विमान ने कई बार गोता लगाया था। पुरुष पायलट की पहचान प्रकाश विशाल के तौर पर हुई है, जबकि महिला पायलट की पहचान होना बाकी है। हादसे के बाद किसानों और ग्रामीणों ने पायलटों को मलबे से निकालने की कोशिश की।


बताया जाता है कि विशाल ट्रेनी पायलट था. ट्रेनर विमान विकाराबाद जिले के सुल्तानपुर गांव के ऊपर से गुजर रहा था, तभी हादसे बड़ा हादसा हो गया है।


गौरतलब है कि शुक्रवार को महाराष्ट्र के शिरपुरा की एक उड़ान अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान एक विमान हादसे का शिकार हो गया था। इस दुर्घटना में छात्र पहले ही विमान से कूद गया, जिसके कारण उसकी जान बच गई। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) महाराष्ट्र हादसे की जांच में जुट गया है। बताया जाता है कि इस हादसे में सेशना 172-आर विमान को काफी नुकसान पहुंचा है।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: