राह चलते या किसी अस्पताल, स्कूल और स्टेशन के पास बैठे भिखारी को लोग कुछ पैसे दे देते हैं. कभी-कभी भिखारी का हुलिया देखकर लोगों को अंदाजा नहीं होता कि जिस भिखारी को हमने पैसे दिए उसके पास क्या होगा और कितना पैसा होगा. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां भिखारिन के बैंक अकाउंट में इतना पैसा निकला कि बैंक में नकदी खत्म हो गई और पैसे ही कम पड़ गए.


दरअसल, भिखारिन के खाते से कुल 6.37 करोड़ रुपए होने का खुलासा हुआ है. इस खुलासे किए बाद भिखारिन और वह जगह चर्चा का विषय बना हुआ है, जहां वह बैठकर भीख मांगती है. और इसका खुलासा भी बड़े दिलचस्प तरीके से हुआ है.


यह मामला लेबनान के सीदोन शहर का है. यहां एक प्रसिद्ध हॉस्पिटल के सामने वाफा मोहम्मद नाम की महिला दिनभर भीख मांगती थी. और ऐसा वह पिछले दस सालों से कर रही थी. किसी को अंदाजा नहीं था कि वाफा मोहम्मद नाम की इस महिला के पास कितने पैसे होंगे.


कैसे हुआ खुलासा: रिपोर्ट्स के मुताबिक वाफा मोहम्मद अपने पैसे को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए पहुंची थी. और उस दौरान बैंक में नगदी की समस्या पैदा हो गई, इसके बाद वाफा के दो चेक सोशल मीडिया पर वायरल हो गए.


वाफा के दोनों चेक पर 30 सितंबर, 2019 की तारीख दर्ज है. चेक वायरल होते ही पूरे मामले का खुलासा हो गया. लोग सोशल मीडिया पर भी इसकी चर्चा कर रहे हैं. 


जबकि वाफा मोहम्मद का कहना है कि इतने पैसे उन्होंने भीख मांगकर इकट्ठे किए हैं. 


जिस अस्पताल के सामने वाफा भीख मांगती थी उस अस्पताल की एक नर्स हाना एस ने गल्फ न्यूज से बात करते हुए बताया कि हम उसको जानते हैं, वह पिछले दस सालों से अस्पताल के गेट पर भीख मांगती दिखती थी.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: