चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव की आगामी तारीखों को देखते हुए सभी पार्टियां प्रचार में लग गई हैं। प्रदेश की राजनीति में आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। सभी पार्टियां एक दूसरे को निशाना बनाने में लगी हुई हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यमुनानगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। 


खट्टर ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ‘‘आतंकवादियों के लिए आंसू बहाती हैं।’’ राष्ट्रवाद का पत्ता खेलते हुए खट्टर ने चुनावी रैली में अनुच्छेद 370 को लेकर विपक्ष पर खूब हमला बोला।


उन्होंने कहा, ‘‘आतंकवादियों के प्रति नरम रुख रखने वाले इसे हटाने का समर्थन कैसे कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा कि भूपेन्द्र सिंह हुड्डा जैसे कांग्रेस के नेता जो अनुच्छेद 370 हटाने के केन्द्र सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं, उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन नहीं मिल रहा है। 



सरकार ने किसानों को दिया 3600 करोड़ का मुआवजा
मनोहर लाल ने किसानों के मुआवजे पर बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने किसानों को पिछले 5 वर्षों में 3600 करोड़ का मुआवजा दिया। उन्होंने दावा किया कि पिछली सरकारों ने 48 सालों में केवल 1200 करोड़ का मुआवजा दिया।


सरकारी नौकरियों में दलाली हुई खत्म
सीएम मनोहर लाल ने भाजपा सरकार में दलाली खत्म करने का दावा करते हुए कहा पहले हरियाणा में दलाल आगे-पीछे घूम-घूमकर पैसे लेकर नौकरी लगवाने की बात करते थे। लेकिन आज आपको प्रदेश में कोई दलाल नजर नहीं आएगा।


नाराज हो जाएंगी सोनिया माता
मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि मैने जब हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी शैलजा से पूछा की वो स्पष्ट करें कांग्रेस का जो वीडियो वायरल हो रहा है। वह सच है या आप खंडन करेंगी तो वह कुछ बोल नहीं पाईं। उन्होंने आगे कहा कि अगर वह खंडन करती तो सोनिया माता नाराज हो जाती और खंडन नही करने पर जनता नाराज हो जाएगी।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: