हैदराबाद। तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) कर्मचारियों की जेएसी ने आंदोलन को तेज कर दिया है। जेएसी ने अपनी लंबित मांगों के समर्थन में तेलंगाना बंद का आह्वान किया है। जेएसी ने 19 अक्टूबर को तेलंगाना बंद की घोषणा की है। शनिवार को टीएसआरटीसी जेएसी और सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में तेलंगाना बंद की घोषणा की है।


इसी क्रम में जेएसी ने 13 अक्टूबर को तेलंगाना में वंटा वार्पु, 14 को सभी आरटीसी डिपो के सामने विरोध प्रदर्श और आस सभाएं, 15 को रास्ता रोको, 16 को छात्रों की रैली, 17 को धूमधाम कार्यक्रम, 18 को बाइक रैली और 19 को तेलंगान बंद मनाया जाएगा।


दूसरी ओर सरकार ने आरटीसी की हड़ताल के चलते दशहरा छुट्टियों को 19 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है। तेलंगाना में आरटीसी हड़ताल का आज आठवां दिन है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने आज भवन का घेराव किया। इस दौरान तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।


पुलिस ने बस भवन के सामने आंदोलन पर उतरे तेलंगाना के बीजेपी डॉ के लक्ष्मण और आरटीसी जेएसी नेता अश्वत्थामा रेड्डी को गिरफ्तार किया। इसके चलते आरटीसी कर्मचारी विरोध प्रदर्शन किया और सरकार विरोध में नारे लगाये। आंदालन के चलते बस के आसपास ट्रैफिक जाम हो गया।


क्या है पूरा मामला-

तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (TSRTC) के कर्मचारियों द्वारा की गई हड़ताल के बाद तेलंगाना के तेलंगाना में 47,000 रोडवेज कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कहा था कि सरकार द्वारा निर्धारित समय सीमा से पहले ड्यूटी वापस नहीं लौटने वाले 47,000 कर्मचारियों को वापस नहीं लिया जाएगा।


यूनियन राज्य सरकार के साथ TSRTC के विलय, वेतन में वृद्धि, बेहतर काम करने की स्थिति और अधिक स्टाफ की भर्ती की मांग कर रहे हैं।




మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: