आपके जीवन में किसी और चीज का महत्व हो ना हो लेकिन कपड़ों का महत्व जरूर होता है। किसी भी इंसान के लिए कपड़े बहुत जरूरी होते हैं। अगर किसी को किसी पार्टी में जाना हो, किसी शादी में जाना हो या कहीं भी जाना हो। कपड़े बहुत जरूरी होते हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या हम अपने पुराने कपड़ों को पहने या उतार फेंके ? या फिर हम उसकी जगह में नए कपड़े ले आएं।

 

 

आपको कौन से कपड़े पहनने चाहिए। कौन दे कपड़े नहीं पहनने चाहिए। कौन से नए कपड़े आपको पहनने चाहिए। इन सारे सवालों के जवाब हम सबको चाहिए। आइये जानते हैं इन सबके जवाब।

 

दोस्तों आपको पता है कि आप जो पहनते हैं या जो आप नहीं पहनते हैं उसका आपजे जीवन पर बहुत असर पड़ता है। आपको ये जानना जरूरी हो जाता है कि आपके जीवन पर आपके कपड़ों आया बहुत ज्यादा असर पड़ता है। अक्सर हमने देखा है कि पुराने कपड़े हमारे घरों में होते हैं।

 

पुराने कपड़ों से फायदे नुकसान और अन्य बातें
ज्योतिष दर्शन में ऐसा कहा गया है कि हम जो कपड़े पहनते हैं वो शुक्ल ग्रह का प्रतीक होते हैं। और शुक्ल ग्रह का सीधा संबंध हमारे सुख समृद्धि से है। अगर हमारे कपड़े खराब हैं तो इससे हमारी ऊर्जा छय हो जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख समृद्धि आये तो आप अपने अंडर गारमेंट्स जो कि कटे फटे हों उन्हें जल्दी से जल्दी बदलें।

 


 
अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके साथ मंगल होना असंभव है। अगर आप पुराने कपड़े पहनते हैं या पहनती हैं तो आपको कई सारी बीमारियों से उलझना पड़ सकता है। अगर आप पुराने कपड़े पहनते हैं तो आपको हृदय संबंधी या मानसिक रोग हो सकते हैं।

 

आपको हमेशा पुराने कपड़ों को हटा देना चाहिए अगर आपको मंगल चाहिए तो। फटे हुए कपड़ों को हटाने के लिए आपको शुक्रवार या शनिवार का दिन चुनना चाहिए। अगर आप पुराने कपड़े रखते हैं तो उसे ज्यादा दिन यानी साल 2 साल तक पड़े नहीं रहने दीजिए। उसे थोड़े समय बाद हटा लीजिए। आप पुराने कपड़े किसी भी पंडे पुरोहित या सम्मान करने वाले व्यक्ति को नहीं दीजिए। आप अपने पुराने कपड़ों को किसी गुरुजन को ना दें क्योंकि इससे नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जो कि हमारे लिए सही नहीं है। इसलिए आप इन बातों का ध्यान जरूर रखें।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: