ऐसे कई लोग है जो जीवन मे हर बार निराशा का सामना करते हैं, हर बार असफल होते हैं। जब हमारा कोई काम नहीं बनता तो हम ऐसा रास्ता अपनाते हैं जिससे हमारे काम में तरक्की हो, सफलता मिले, करोबार और हर अटके हुए काम होने लगते हैं। लाल मिर्च एक ऐसा ही रास्ता है जिसका टोटका करने से आप अपनी सारी परेशानियों को दूर कर सकते हैं। लाल मिर्च से जुड़े टोटके हैं जो काफी सफल साबित होते हैं और इसी तरह के कुछ टोटकों हम आपको बताने जा रहे हैं।

 

दुश्मन को चीत करने के लिए
रात में आप जमीन में गड्ढा कर उसके अंदर पांच लाल मिर्च डालते हुए अपने शुत्र का नाम लें और उसे मिट्टी से भर दें। इस टोटके को करने से आपको कभी भी अपने शुत्र से हार नहीं मिलेगी। ध्यान रखें इस टोटकों को शनिवार के दिन ही करें।

 

धन प्राप्ती के लिए
धन ऐसी जरूरत है जिसके आभाव में जीवन समाप्त हो जाता है। घर में पैसे आते रहें इसके लिए आप ये टोकटा अपनाएं। सात लाल मिर्च को लेकर उन्हें एक रुमाल में बांधे और फिर इस रुमाल को अपनी तिजोरी या फिर उस जगह पर रख दें जहां पर आप पैसे रखते हैं। धन में बढ़ोतरी के लिए आप आटे और लाल मिर्च को किसी गरीब को दान करने से भी आपको धन में लाभ होगा।

 

बीमार को करे दूर
अगर कोई व्यक्ति लंबे समय से बीमार है या वह किसी गंभीर बीमारी से ग्रस्त है तो आप उस व्यक्ति के बिस्तर के नीचे सफेद रूमाल में पांच सूखी लाल मिर्च रख दें। ऐसा करने से बीमार व्यक्ति की तबीयत ठीक होने लग जाएगी।
 

नजर उतारे
किसी भी व्यक्ति की नजर उतारने के लिए आप सात लाल मिर्च लें और इन मिर्चों को मुट्ठी में भर लें और फिर जिस व्यक्ति को नजर लगी है उसके सिर के ऊपर इन्हें पांच बार घूमा दें। ऐसा करने के बाद आप गैस को जलाकर उसपर इन मिर्च को डाले लें और इन्हें जलने दें।

 

सफलता के लिए
सफलता प्राप्ती के लिए आप लाल मिर्च के 21 बीज लेकर उन्हें एक जग में डाल दें और इस जग को पूरा पानी से भर लें। आप इस जग को अपने सिर के ऊपर से सात बार घूमाएं और फिर इस जग के पानी को घर के बाहर फेंक दें। आपकी सफलता का रास्ता खुल जाएगा।

 

दूर करे नकारात्मक ऊर्जा
घर के मुख्य दरवाजे पर आप नींबू और लाल मिर्च को बांधकर लगा दें। ऐसा करने से ना ही आपके घर में किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा आएगी और ना ही आपके घर को किसी की नजर लगेगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: