घर में सुख-शांति, किसी भी तरह के कलह, वशीकरण, नकारात्मक उर्जा और तमाम तरह की परेशानियों को दूर करने और घर में पैसा, खुशी, व्यापार में बढोत्तरी, प्यार आदि के लिए आप पौधा को लगा सकते हैं। जो आपको हर तरह की परेशानी से दूर और खुशियों के पास ले जाएंगे। यह पौधे आपने जीवन में एक अलग ही चमत्कार दिखाएंगे जो आपको हमेशा लाभ देंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे ही पौधों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं-

 

तुलसी का पौधा
तुसली का पौधा घर में होना शुभ माना जाता है, इसकी पूजा करना से घर में सुख शांति का वास होता है। लेकिन रविवार या फिर एकादशी के दिन इसकी पूजा नहीं करनी चाहिए। तुलसी के पत्ते को दही और चीनी के साथ सेवन करने से सभी देवी देवताओं की कृपा आप पर बनी रहती है।

 

आकड़े का पौधा
घर के मुख्य द्वारा पर इसका होना शुभ माना जाता है। इसके होने से हमेशा नकारात्मक शक्तियां दूर रहती है। इसके फूलों से शिव जी की पूजा करने से घर में कलह दूर रहता है।

 

हत्था जोड़ी
हत्था जोड़ी जड एक ऐसा उपाय है जो आपकी सभी परेशानियों को दूर करने में सबसे शक्तिशाली है। इसे घर में रखने से धन की पाप्ती होती है। अगर घर में धन की कमी है तो यह आपके घर में पैसे को पानी तरह बहा कर लाने में साहयक है। घर में सुख-शांति, कलह, नकारात्मक शक्तियां, वशीकरण, किसी को वश में करना आदि के लिए आप इसका प्रयोग कर सकते हैं। एक चांदी या स्टील के बर्तन में सिद्ध की हुई हत्था जोड़ी को रख कर उसमें हल्दी, लोग, इलाइची और सिंदुर लगा कर “क्क हत्थाजोडी मम् सर्व कार्य सिद्ध कुरू कुरु स्वाहा” का जाप करना चाहिए।

 

शमी का पेड़
इस पेड़ को घर में लगाने से शनि का दोष कम होता है। इसे घर के पूर्व उत्तर दिशा में लगाना चाहिए। ऐसा करने से देवी देवता तो खुश रहते ही है साथ ही साथ आपके ऊपर से सभी तरह की परेशानियां भी दूर होती है। यह मुख्य रुप से शनि दोष को दूर करने के लिए घर में लगाया जाता है।

 

मनी प्लांट और बांस का पौधा
इन दोनों के घर में लगाने से घर में शांति बनी रहती है और आपके घर में प्यार बना रहता है। इसे घर में दक्षिण दिशा में लगाना चाहिए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: