भारत में क्रिकेट के प्रति लोगों की दीवानगी हद से ज्यादा है और इसके चलते खिलाडियों मिएँ भी जोश और बहुत अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव रहता है जिसके चलते वो कई नए नए रिकार्ड्स भी बनाते हैं. बता दें कि भारतीय महिला टी 20 क्रिकेट टीम की ओपनर बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वो कमाल कर दिया जो किसी भी भारतीय क्रिकेटर ने नहीं किया था। भारतीय पुरुष टीम हो या फिर महिला टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में लगातार 50 मैच खेलने का कमाल किसी ने भी नहीं किया है। स्मृति अब पहली ऐसी भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने ये उपलब्धि हासिल कर ली है।


Related image


लगातार 50 टी 20 मैच खेले स्मृति मंधाना
भारतीय महिला क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी 20 सीरीज के पहले मैच में ही स्मृति मंधाना ये उपलब्धि अपने नाम कर ली। भारतीय पुरुष टीम के दिग्गज खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, रोहित शर्मा व महेंद्र सिंह धौनी भी अपने क्रिकेट करियर में लगातार 50 टी 20 मैच नहीं खेले हैं। मंधाना ऐसा करने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बन गई हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी 20 मैच में उन्होंने 16 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 21 रन बनाए। इस मैच में भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 130 रन बनाए।


Image result for स्मृति मंधाना न


स्मृति मंधाना का टी 20 करियर
स्मृति मंधाना ने अपने करियर में अब तक 59 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 24.88 की औसत से 1319 रन बनाए है्ं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 86 रन रहा है। मंधाना ने अपना पहला टी 20 मैच 5 अप्रैल 2013 को वडोदरा में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। अपने पहले मुकाबले में उन्होंने 39 रन बनाए थे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: