ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शमी ने रिवर्स स्विंग में महारथ हासिल कर ली है और इसका फायदा हमें स्लो पिच पर हो रहा है। शमी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लिए जिससे टीम इंडिया को 203 रन से जीत मिली। शमी ने किसी टेस्ट की एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल पांचवीं बार किया। 


पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा ने कहा कि हमने शमी को इस तरह की कंडीशन में गेंदबाजी करते हुए पहली बार नहीं देखा है। उन्होंने पहले भी इस तरह की पिच और कंडीशन में गेंदबाजी की है और हमने उन्हें देखा है। रोहित ने कहा कि मुझे आज भी याद है जब कोलकाता में 2013 में हमने एक साथ डेब्यू किया था तो पिच हालांकि बिल्कुल इस जैसी नहीं थी लेकिन चौथे और पांचवें दिन, पिच थोड़ी स्लो हो गई थी। रोहित ने बताया कि जब शमी जान जाते हैं कि इन पिचों पर किस तरह से गेंदबाजी करनी है और जब उन्हें थोड़ी भी मदद की उम्मीद लगती है तो वो रिवर्स स्विंग हासिल कर लेते हैं। रोहित के मुताबिक रिवर्स स्विंग करना आसान नहीं है।


Image result for mohammed shami


रोहित ने शमी की खासियत बताते हुए कहा कि जब गेंद रिवर्स हो रही होती है तो तब गेंदबाजी करना आसान नहीं होता। आपको सही जगह पर गेंद डालनी होती है और ये सुनिश्चित करना होता है कि गेंद ऑफ-स्टंप की ओर ही हो और वह मिडिल-स्टंप पर हिट करे। शमी ने अब इस कला में महारत हासिल कर ली है, वह पुरानी गेंद से भी रिवर्स स्विंग हासिल कर लेता है। आपतो बता दें कि शमी ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में स्लो पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी की और पांच विकेट लिए।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: