भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को पांच टी-20 के तीसरे मैच में सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया लगातार दूसरी टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली। इससे पहले उसने पिछले महीने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका को हराया था। मैच में भारत के लिए 40 रन की नाबाद पारी खेलने वाली जेमिमाह रोड्रिग्ज को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 59 रन ही बना सकी। उसके सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़ो को छू सके। शिडन नेशन और शेनेल हेनरी ने 11-11 रन की पारी खेली। भारत के लिए राधा शर्मा और दीप्ति शर्मा ने 2-2 विकेट लिए। पूनम यादव, हरमनप्रीत कौर, पूजा वस्त्राकर और अनुजा पाटिल को एक-एक सफलता मिली।


स्मृति मंधाना 3 और हरमनप्रीत 7 रन ही बना सकी
भारत ने 60 रन के लक्ष्य को 16.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। पिछले दो मैच में अर्धशतक लगाने वाली शेफाली वर्मा खाता खोले बगैर आउट हो गईं। स्मृित मंधाना ने तीन रन बनाए। हरमनप्रीत सात रन ही बना सकीं। जेमिमाह ने 51 गेंद की पारी में चार चौके लगाकर भारत को मैच जिताया। दीप्ति सात रन बनाकर नाबाद रहीं। दोनों देशों की बीच चौथा मैच 17 नवंबर को खेला जाएगा।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: