कोरोनावायरस महामारी ने फीफा अंडर 17 महिला विश्व कप के रूप में एक और प्रमुख खेल टूर्नामेंट को अपना शिकार बनाया है, जिसे भारत में 02 से 21 नवंबर तक आयोजित किया जाना है, स्थगित कर दिया गया है।

 

 


यह टूर्नामेंट फीफा महिला विश्व कप में आयु वर्गों में भारत की पहली उपस्थिति को चिह्नित करने के लिए था, लेकिन फीफा और संघियों के बीच एक बैठक के बाद, टूर्नामेंट को स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

 

 

 

 

पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, कार्यकारी समूह ने फीफा अंडर -20 महिला विश्व कप पनामा / कोस्टा रिका 2020 को स्थगित करने के लिए फीफा परिषद के ब्यूरो को सुझाव दिया - मूल रूप से अगस्त / सितंबर 2020 के लिए निर्धारित है - और फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप भारत 2020 - मूल रूप से नवंबर 2020 के लिए निर्धारित है। "

 

 

 


"नई तारीखों की पहचान की जाएगी," फीफा ने एक बयान में कहा।

 

 

 


यह भी तय किया गया कि "महिलाओं के अंतर्राष्ट्रीय मैच कैलेंडर पर एक उप-कार्यशील समूह बनाने के लिए कैलेंडर और संभावित फीफा फाइनल टूर्नामेंट के संभावित परिवर्तनों पर विचार करने के लिए"।

 

 


हालाँकि, यूरो 2020 और टोक्यो ओलंपिक दो सबसे बड़े टूर्नामेंट हैं, जिन्हें पहले ही अगले साल COVID-19 महामारी के मद्देनजर स्थगित कर दिया गया था, ऐसे सुझाव थे कि U17 महिला विश्व कप तूफान पर विचार करके बच सकता है। वर्ष के अंत की ओर।

 

 

 

 

हालाँकि, अफ्रीका, यूरोप, ओशिनिया, दक्षिण अमेरिका और मध्य, उत्तरी अमेरिका और कैरिबियन सहित शेष पांच क्वालीफाइंग राउंडों का संचालन करने में असमर्थता को नियंत्रित करने में असमर्थता थी - जिसने उन लोगों को हार्ड कॉल लेने के लिए मजबूर किया। घटना को स्थगित करें।

 


अन्य निर्णयों में, कार्य समूह ने सिफारिश की है: "आगामी जून 2020 की खिड़की के दौरान खेले जाने वाले सभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों को स्थगित करना, और 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के विषय में द्विपक्षीय चर्चाओं को व्यवस्थित करना ताकि एक संशोधित मैच लंबित स्वास्थ्य को अंतिम रूप दिया जा सके। और सुरक्षा के विकास "।

 

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: