इंटरनेट के बुनियादी ढांचे पर अभूतपूर्व भार का प्रबंधन करने के लिए बोली लगाने के दौरान अधिक लोग लॉकडाउन के दौरान घर में रहते हैं, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने मंगलवार को भारत के साथ-साथ लैटिन अमेरिका में वीडियो की गुणवत्ता को कम करने की घोषणा की।

 

 

 

एक फेसबुक कंपनी के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, COVID-19 महामारी के दौरान फेसबुक ऐप और सेवाओं का उपयोग करने से जुड़े रहने के लिए "किसी भी संभावित नेटवर्क की भीड़ को कम करने में मदद करने के लिए, हम अस्थायी रूप से भारत में फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वीडियो के लिए बिट दर को कम कर देंगे। हम भारी मांग की अवधि के दौरान किसी भी बैंडविड्थ बाधाओं का प्रबंधन करने के लिए अपने भागीदारों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जबकि लोगों को सुनिश्चित करने में सक्षम है। 

 

 

 

हमारे उपयोगकर्ताओं और समुदाय को बैंडविड्थ बाधाओं से निपटने और लोगों को संपर्क में रखने में मदद करने के लिए कदम उठाया जा रहा है। इससे पहले, फेसबुक और इंस्टाग्राम ने यूरोप में अपने वीडियो की गुणवत्ता कम की थी। इसके अतिरिक्त, अमेज़ॅन, साथ ही ऐप्पल ने ब्रॉडबैंड नेटवर्क पर लोड को कम करने के लिए यूरोप में अपनी स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता भी कम कर दी।

 

 

भारत में, सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया (COAI) ने देश भर में सुचारू वीडियो स्ट्रीमिंग सुनिश्चित करने के लिए ओवर-द-टॉप (OTT) स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म को लिखा है क्योंकि कोरोवायरस वायरस के संकट के बीच लोग घर के अंदर रह रहे हैं और काम पर जा रहे हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: