मुंबई। फोर्ब्स ने साल 2019 के लिए भारत के टॉप 100 सेलिब्रिटीज की लिस्ट जारी कर दी है। सलमान खान इस बार इस लिस्ट में पहले स्थान पर अपनी जगह बनाए रखने में नाकामयाब हुए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें पछाड़ते हुए पहले पोजीशन पर अपनी जगह हासिल की है। वहीं सलमान पहले पोजीशन से नीचे आकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

Image result for Forbes India Celebrity 100 List 2019

सलमान 2016 से ही इस लिस्ट में टॉप पर बने हुए थे। वहीं अक्षय कुमार इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। उनकी कुल आमदनी 293.25 करोड़ बताई गई। वहीं सलमान ने 229.25 करोड़ रुपये की कमाई की जबकि उन्होंने इस साल बस एक फिल्म 'भारत' रिलीज की।

Image result for salman khan

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि अगर 'दबंग 3' कुछ समय पहले रिलीज हुई होती तो शायद सलमान कमाई के मामले में और आगे निकल जाते। अगर विराट कोहली की बात की जाए तो रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 252.72 की आमदनी की है। उन्होंने ये इनकम 1 अक्टूबर, 2018 से लेकर 30 सितंबर, 2019 के बीच की है। इसमें उनके क्रिकेट मैच की फीस, ब्रैंड इंडोर्समेंट और साथ ही इंस्टाग्राम पोस्ट से हुई कमाई शामिल है।

Related image

इस लिस्ट में इन सेलिब्रिटीज के नाम भी शामिल हैं। ये पहली बार ऐसा देखने को मिला है कि इस साल इस लिस्ट में दो महिला सेलेब्रिटीज ने टॉप पोजीशन पर अपनी जगह कायम की है। इनमें दीपिका पादुकोण और आलिया भट्ट शामिल हैं।

Image result for alia and deepika

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: