मुंबई। बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अभ‍िनेता अमिताभ बच्‍चन को यूहीं महान नहीं कहा जाता है। अमिताभ बच्‍चन पर्दे से अलग कई ऐसे काम करते हैं जो उनकी शख्‍स‍ियत को निखारने का काम करते हैं। अमिताभ समय समय पर समाज सेवा के लिए भी कदम उठाते हैं। कुछ वक्‍त पहले उन्‍होंने यूपी के 850 किसानों का कर्ज अदा किया था और पुलवामा हमले के शहीदों के पर‍िवारों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया था। अब उन्‍होंने कर्ज तले दबे बिहार के किसानों की मदद की है। 

बिहार के 2100 किसानों का कर्ज अदा करने की बात अमिताभ ने अपने ब्‍लॉग पर लिखी है। अमिताभ ने लिखा- एक वादा किया था और वह पूरा कर दिया गया। बिहार के 2100 किसानों का लोन चुका दिया गया। लोन की रकम वन टाइम सेटलमेंट (OTS) के माध्‍यम से अदा की गई है। बिहार के कुछ लोगों को अमिताभ ने जनक बंगले पर श्‍वेता और अभिषेक के हाथों मदद दिलवाई।

अमिताभ ने पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 से ज्‍यादा जवानों की मदद करने का भी वादा किया था। इस बारे में भी उन्‍होंने अपने ब्‍लॉग पर लिखा है। अमिताभ ने लिखा, "एक वादा और पूर करना है। पुलवामा के शहीदों के परिवार और पत्नियों की आर्थिक रूप से मदद करनी है, सच्चे शहीद" 

अमिताभ ने यूपी के 850 किसानों की मदद के ल‍िए 5.5 करोड़ रुपये खर्च किए थे और इस बार तो ये रकम और भी ज्‍यादा होगी। तब भी उन्‍होंने अपने ब्‍लॉग पर इसकी जानकारी दी थी। 






మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: