अभिनेत्री अमीषा पटेल पर फिल्म 'फैमिली ऑफ ठाकुरगंज' के निर्माता अजय सिंह ने 2.5 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप लगाया था। निर्माता का आरोप है कि अमीषा पटेल ने उनसे नवंबर 2016 में डिजटल इंडिया के एक प्रोग्राम के दौरान रांची में मिली और अपने प्रॉडक्शन हाउस के पहले प्रॉजेक्ट (फिल्म) के लिए निर्माता से 2.5 करोड़ ले लिए। निर्माता का दावा है कि यह पैसा अमीषा पटेल ने अपने प्रॉडक्शन की पहली फिल्म में लगाया था। 


निर्माता अजय सिंह बताते हैं, 'अमीषा पटेल के साथ हमारा एक एग्रीमेंट हुआ, जिसके मुताबिक उन्हें इंटरेस्ट के साथ हमारा पैसा जून 2018 में वापस करना था, लेकिन तय समय पर अमीषा ने पैसा वापस नहीं किया। कई बार पैसे मांगने पर अमीषा ने हमें ढाई करोड़ का चेक जरूर दिया, जो बाउंस हो गया। चेक बाउंस होने के बाद जब हमने अमीषा पटेल और उनके पार्ट्नर कुणाल गूमर से अपने पैसे की मांग की तो उन्होंने हमें डराना-धमकाना शुरू कर दिया।' 



अजय बताते हैं, 'अमीषा हमें धमकी देती थीं और कहती थीं कि पैसे वापस नहीं करेंगी, जो करना है कर लो। हमने इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट का सहारा लिया और अक्टूबर 2018 को अमीषा को लीगल नोटिस भेजी, कोर्ट ने उन्हें 17 जून 2019 को रांची कोर्ट में हाजिर होने का समन भेजा, अमीषा ने पहली बार समन रिसीव नहीं किया, 17 जून मंगलवार को न्यायिक दंडाधिकारी कुमार विपुल की अदालत में इस मामले की सुनवाई हुई। मामले में अमीषा पटेल को अदालत में हाजिर होने के लिए पूर्व में भेजे गये समन की रिपोर्ट नहीं आई थी। अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तिथि 8 जुलाई तय की, उसके बाद रांची पुलिस ने मुंबई पुलिस से संपर्क कर पुलिस के माध्यम से समन भिजवाया। अब अमीषा को अगले महीने 8 जुलाई को कोर्ट में हाजिर होना होगा।' 




अजय आगे बताते हैं, 'इस मामले में अमीषा पटेल के अलावा उसकी प्रॉडक्शन कंपनी और उनके पार्टनर कमल गूमर के खिलाफ अदालत ने धोखाधड़ी, विश्वासघात और एनआई एक्ट की धारा 138, धारा 420, धारा 406 और धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है। अमीषा मुझे अपनी कुछ तस्वीरें बड़े नेताओं के साथ खिंचवाकर भेजती और कहती थीं कि वह ऐसे बड़े लोगों के साथ उठती-बैठती हैं, उनको किसी का कोई डर नहीं। अगर अमीषा कोर्ट में दी गई तारीख में हाजिर नहीं होंगी तो उनके खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया जा सकता है।' हमने इस मामले में अमीषा से संपर्क करने की कोशिश की, अमीषा को मेसेज भेजे, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। 




आपको बता दें, धोखाधड़ी का ठीक ऐसा ही मामला जाने-माने अभिनेता राजपाल यादव और निर्माता प्रेरणा अरोड़ा पर भी था। दोनों को ही इस मामले में जेल जाना पड़ा था। निर्माता अजय सिंह इन दिनों अपनी रिलीज़ के लिए तैयार फिल्म 'फैमिली ऑफ ठाकुरगंज' के प्रमोशन जुटे हैं। उनकी फिल्म 19 जुलाई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी। 'फैमिली ऑफ ठाकुरगंज' में जिमी शेरगिल, माही गिल, सौरभ शुक्ला, पवन मल्होत्रा, नंदीश संधू, मनोज पहवा जैसे कई और मंझे हुए कलाकार हैं। 2 दिन पहले ही इस फिल्म का ट्रेलर सामने आया है। 


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: