बॉलीवुड के अलावा अब साउथ की फिल्में भी लोगों का दिल जीत रही हैं। लोगों के बीच साउथ फिल्म इंडस्ट्री का जादू चल रहा है जिसके चलते लोग साउथ की फिल्मों को खूब पंसद कर रहे है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एक्टर और एक्ट्रेस का भी अभिनय में जवाब नहीं है, बहुत ही बेहतरीन सितारें मौजूद है साउथ फिल्म इंडस्ट्री में जिनकी आज पूरी दुनिया फैन बन गयी है। साउथ के बहुत से ऐसे कलाकार है जिनके अभिनय से बहुत से लोग प्रभावित है और उनकी फिल्में भी बहुत पसंद करते है। साउथ के बहुत से एक्टर है जो आज हमारे बीच नहीं है लेकिन उनकी लोकप्रियता के चलते लोग उन्हें आज भी जीवित समझते है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में बताएंगे जो फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए छोड़ कर चले गए हैं।


Image result for रघुमुदरी श्रीहरी


1. रघुमुदरी श्रीहरी  साउथ फिल्मों के दिग्गज अभिनेता रघुमुदरी श्रीहरी जो इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुके हैं। अब हमारे बीच रघुमुदरी श्रीहरी उर्फ़ श्रीहरी मौजूद नहीं है लेकिन इनकी फिल्में अभी भी सभी का दिल जीत रही है जिसके कारण अभी भी लोग इन्हें जीवित मान रहे हैं। रघुमुदरी ने तेलुगू सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत की थी।  70 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके रघुमुदरी श्रीहरी 9 अक्टूबर 2013 को इस दुनिया से चल बसे थे। इनकी मृत्यु गुर्दे की बिमारी के चलते मुम्बई के लीलावती अस्पताल में हुई।


Image result for रघुवरन


2. रघुवरन - रघुवरन साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता थे जिन्होंने साउथ ही नहीं बॉलीवुड में भी अपनी खास जगह बनाई थी। रघुवरन तमिल फिल्मों में खलनायक और चरित्र-भूमिकाएं करने के कारण प्रसिद्ध थे। रघुवरन की मृत्यु 19 मार्च 2008 में दिल का दौरा पड़ने से हुई और यह सितारा साउथ फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा के लिए छोड़ गया। रघुवरन ने 150 से अधिक मलयालम, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में काम किया है। बता दें कि रघुवरन ने तमिल फिल्म एलावाथू मानिथम (सेवन्थ मेन) के साथ फिल्म जगत में एंट्री की थी।


Image result for धर्मवारापू सुब्रमण्यम


3. धर्मवारापू सुब्रमण्यम - कॉमेडी कर सबको हंसाने वाले अभिनेता धर्मवारापू सुब्रमण्यम सभी को उदास करके चले गए। बेहतरीन कॉमेडियन जिन्होंने अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया था उनकी मृत्यु 2013 में ही हो गयी थी लेकिन लोग उन्हें आज भी जीवित समझते है। साउथ फिल्म इंडस्ट्री में धर्मवारापू सुब्रमण्यम अपनी एक अलग ही छाप छोड़ कर चले गए जिसकी सराहना आज भी लोग करते दिखाई देते हैं। 800 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं धर्मवारापू सुब्रमण्यम और आज भी बहुत लोकप्रिय हैं।


Image result for आहुति प्रसाद


4. आहुति प्रसाद - आहुति प्रसाद का नाम भी इस कड़ी में शामिल है जिन्हें लोग आज भी जीवित ही मानते हैं। आहुति प्रसाद ने अपने करियर की शुरुआत  मधुसूदन राव द्वारा निर्देशित फिल्म विक्रम से हुई थी जो नागार्जुन की पहली फिल्म थी। आहुति प्रसाद ने विभिन्न प्रकार की भूमिकाओं साउथ की फिल्मों में निभाई है कभी हास्य अभिनेता तो कभी पिता का किरदार निभाते नजर आए हैं। 150 से अधिक फिल्मों में काम करने वाले आहुति प्रसाद का निधन 4 जनवरी 2015 में ही कैंसर की वजह से हुआ था।


Image result for एम० एस० नारायणा


5. एम० एस० नारायणा - साउथ फिल्म इंडस्ट्री के एम० एस० नारायणा बहुत ही बेहतरीन अभिनेता थे। कॉमेडी में एम० एस० नारायणा का कोई जवाब नहीं था। बेतरीन कॉमेडी के लिए प्रसिद्ध एम० एस० नारायणा को लोग आज भी जीवित मानते है। साउथ की 700 से अधिक फिल्मों में एम० एस० नारायणा ने लोगों को काफी गुदगुदाया है। 23 जनवरी 2015 को एम० एस० नारायणा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। एम० एस० नारायणा की बहुत सी फिल्में उनकी मृत्यु के बाद हिंदी में रिलीज हुई हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: