बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक कटरीना कैफ का आज जन्मदिन है, इस बार कटरीना कैफ अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं जिसके चलते सोशल मीडिया पर उन्हें सभी शुभकामनाएं देते नजर आ रहे हैं। कटरीना कैफ बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा हैं जिन्होंने अपने शानदार अभिनय के बलबूते पर फिल्म इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाया है। कटरीना कैफ अपना 36वां जन्मदिन सादगी से सेलिब्रेट करेंगी। बताया जा रहा है कि इस बार कटरीना अपने जन्मदिन पर पार्टी नहीं करेंगी। कटरीना अपने जन्मदिन पर अपने दोस्तों और बहन के साथ घूमने गयीं हैं। आज उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें वह बीच किनारे एन्जॉय कर रही हैं।


इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड की 'बार्बी डाल' कैटरीना की ये थी पहली तस्वीर


यह थी कटरीना की इंस्टाग्राम पर पहली तस्वीर


कटरीना कैफ के जन्मदिन पर आज आपको उनके बारे में ऐसी बातें बताते है जिसके बारे में लोगों को बहुत कम पता है। आपको बता दें कि बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री कटरीना कैफ 27 अप्रैल 2017 को इंस्टाग्राम पर आयीं थी और उन्होंने अपना पहली तस्वीर साझा की थी जिसके बाद उनकी खूबसूरत तस्वीर पर कुछ ही देर में 7 लाख से ज्यादा लाइक्स आ गए थे जिससे यह पता चलता है कि कटरीना कैफ चाहने वालों की कोई कमी नहीं है।


इंस्टाग्राम पर कटरीना कैफ ने पोस्ट की हॉट तस्वीर


कटरीना कैफ का पूरा नाम Katrina Turquotte है और उनका जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। कटरीना के पिता कश्मीरी थे, जबकि मां ब्रिटेन की रहने वाली है। कटरीना के माता-पिता का तलाक हो चूका है और उनकी माँ ने उनकी परवरिश की है। कैटरीना ने लंदन में चौदह वर्ष की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। कैटरीना ने फ़िल्मी जगत में 2003 में आई फिल्म 'बूम' से एंट्री ली थी जिसको  फिल्ममेकर कैज़ाद ने बनाया था लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं चल पायी और हिन्दी अच्छी न आने की वजह से कटरीना कैफ को फिल्में भी नहीं मिल रही थी।


सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में


इसके बाद कटरीना कैफ तेलुगू फ़िल्म 'मल्लीस्वारी' में नजर आयीं। फिल्मों के अलावा कटरीना कैफ कई प्रमुख कम्पनियों के विज्ञापन जैसे कोका कोला, एलजी, फेवीकोल और सैमसंग में नजर आ चुकी हैं। कैटरीना 'मैंने प्यार क्यों किया' में सलमान खान के साथ नजर आई, इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया।


2003 में आई फिल्म 'बूम'

'मैंने प्यार क्यों किया' के बाद कैटरीना 'नमस्ते लंदन' में अक्षय कुमार के साथ नजर आयी और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई। इस फिल्म के बाद  'न्यू यॉर्क' में भी लोगों ने कैटरीना की एक्टिंग को पसंद किया और उन्हें वह इस फिल्म के चलते Filmfare Award for Best Actress के लिए  नॉमिनेट भी हुई थी।


जॉन अब्राहम के साथ फिल्म ' न्यू यॉर्क'


कटरीना कैफ इसके बाद 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'राजनीती', 'जिंदगी न मिलेगी दुबारा', 'मेरे ब्रदर की दुल्हन' 'ज़ीरो' जैसी हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। 'एक था टाइगर' और 'धूम 3' कैट की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक हैं। हाल ही में कटरीना कैफ की 'भारत' फिल्म रिलीज हुई जिसमें वह सलमान खान के साथ दिखाई दी और इस फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: