मुंबई। इस 15 अगस्‍त सिल्‍वर स्‍क्रीन पर महाक्‍लैश होने वाला था। बॉलीवुड स्‍टार अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म मिशन मंगल और जॉन अब्राहम की फ‍िल्‍म बाटला हाउस 15 अगस्‍त को स‍िनेमाघरों में एक साथ आने वाली हैं। वहीं बाहुबली स्‍टार प्रभास की पहली बॉलीवुड फ‍िल्‍म साहो भी इसी दिन रिलीज होने वाली थी। इस महाक्‍लैश ने तीनों सितारों और फ‍िल्‍ममेकर्स को टेंशन दे दी थी। प्रभास की फ‍िल्‍म साहो की शूटिंग से जुड़ी जिस तरह की जानकारियां सामने आ रही थीं, उससे बाकी फ‍िल्‍मों के ल‍िए और मुश्‍किल होने वाली थी। 


खैर, राहत की बात ये है कि खुद साहो ने इस क्‍लैश से बचने का रास्‍ता खोज निकाला और रिलीज डेट पीछे खिसका ली। फ‍िल्‍म बिजनेस के जानकार भी साहो की रिलीज डेट बदले जाने को फायदे का सौदा ही मान रहे हैं। कुछ वक्‍त पहले फ‍िल्‍म क्रिटिक तरण आदर्श ने कहा था कि अगर ये तीनों फ‍िल्‍में एक साथ रिलीज होती हैं तो तीनों का बिजनेस प्रभावित होगा। एक आम दर्शक एक सप्‍ताह में तीन फ‍िल्‍में नहीं देख सकता। ना ही वह एक ही सप्‍ताह में तीन फ‍िल्‍मों के लिए वक्‍त और रुपया दोनों खर्च करेगा। 


एक वेबसाइट के मुताबिक साहो की रिलीज डेट को 15 अगस्त से बढ़ाकर अब 30 अगस्त कर दिया गया है। ये खबर दो बड़ी तेलुगू फिल्मों की घोषणा के बाद आई है। दरअसल शारवानंद  की रणरंगम और अदिवी सेश की Evaru भी 15 अगस्त को रिलीज होने वाली है। साहो भी तेलुगू भाषा में दिखाई जाएगी। ऐसे में मेकर्स को हिंदी और तेलुगू दोनों तरफ नुकसान का अंदेशा था। 



15 अगस्‍त पर चमके थे अक्षय-जॉन

यह दूसरी बार है जब 15 अगस्‍त को अक्षय कुमार और जॉन की जंग होगी। बीते 15 अगस्‍त को भी अक्षय कुमार की गोल्‍ड और जॉन की सत्‍यमेव जयते रिलीज हुई थीं। दोनों ही फ‍िल्‍मों ने पहले दिन अच्‍छी खासी कमाई की थी। गोल्ड ने पहले दिन 25.25 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जोकि अक्षय कुमार की सबसे बड़ी ओपनिंग थी। वहीं सत्यमेव जयते ने पहले दिन 20.52 करोड़ रुपये बटोरे थे और यह जॉन अब्राहम की सबसे बड़ी ओपनिंग कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी थी। 




बाटला हाऊस की कहानी

जॉन अब्राहम की यह फिल्‍म 2008 में दिल्ली के एल-18 बटला हाउस में हुए एनकाउंटर पर आधारित है। बाटला हाउस में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के खिलाफ अभियान चलाया गया था, जिसमें दो आतंकी मारे गए थे और दो भाग गए थे। इस फिल्‍म में जॉन अब्राहम एक जांबाज पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे। इस फिल्‍म की कहानी रितेश शाह ने लिखी है। लीड रोल को भारतीय सुपरकार्प और एनकाउंटर स्पेशलिस्ट मोहन चंद शर्मा के इर्दगिर्द बुना गया है। जॉन उन्‍हीं के रोल में होंगे, लेकिन उनके किरदार का नाम डीसीपी संजीव कुमार यादव होगा। जॉन के अलावा इस फ‍िल्‍म में मृणाल ठाकुर, रवि किशन, प्रकाश राज, मनीष चौधरी आदि लीड रोल में हैं। 

मिशन मंगल की कहानी

मिशन मंगल, मंगल ग्रह पर भारत के स्पेस मिशन की सच्ची कहानी है। कुछ वक्‍त पहले ही अक्षय कुमार ने इसका टीजर जारी किया था। इस टीजर में देखा जा सकता है कि किस तरह एक रॉकेट स्पेस में भेजा जा रहा है उसके लिए पूरी टीम काफी तैयारियों में लगी है। टीजर की शुरुआत होती है सेटेलाइट की झलक दिखाई देती है। इसके बाद सेटेलाइट को लॉन्च करते दिखाया जाता है, यह सीन काफी दमदार है। इस दौरान फिल्म की पूरी टीम को एक- एक कर दिखाया जाता है। टीजर के अंत में लिखा आता है, 'आसमान ही सीमा नहीं है।'







మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: