आपने अक्सर ही देखा होगा की बॉलीवुड या फिर हॉलीवुड की फिल्मों में कई खतरनाक एक्शन सीन देखने को मिलते हैं जिसे देख दर्शक दांतों तले उँगलियाँ दबा लिया करते हैं। एक वक़्त था जब दर्शक इन सभी एक्शन सीन को सच माना करते थे और उन्हे लगता था की ये सब उनका हीरो ही करता है मगर समय के साथ साथ कई सारी बातें पता चलने लगी और बाद में ये पता चला की ज़्यादातर खतरनाक सीन हीरो के स्टंट डबल करते हैं जिस दौरान कई बार वो घायल भी हो जाया करते हैं। कुछ इसी तरह का हादसा इस बार हुआ है हॉलीवुड के मशहूर स्टार वेन डीजल के स्टंट डबल के साथ। जी हाँ ये वही वेन डीजल हैं जो हॉलीवुड की शानदार एक्शन फिल्म "Fast and Furious" के हीरो हैं। 


खबर कुछ ये ऐसी है की इंका स्टंट डबल 'जो वॉट्स' एक फिल्म के लिए स्टंट करने के दौरान करीब 30 फीट की ऊंचाई से सिर के बल नीचे गिर पड़ा जिसके बाद जो को सिर में गहरी चोटें आईं और वह कोमा में चला गया। दरअसल जो जिस सेफ्टी केबल के सहारे यह स्टंट कर रहे थे, वह अचानक टूट गई और यह हादसा हो गया। घटना इंग्लैंड के लीव्सडेन में स्थित वॉनर्स ब्रदर्स के स्टूडियो में हुई। यह फिल्म का एक क्राइम सीन था, जिसे बालकनी से शूट किया जा रहा था। विन डीजल भी हादसे के चंद सैकंड्स बाद वहां पहुंचे।घटना के बाद से ही वे गहरे सदमे में हैं। दुर्घटना के बाद शूटिंग रुक गई और जो को तुरंत रॉयल लंदन अस्पताल ले जाया गया। घटना 22 जुलाई की दोपहर को घटित हुई।


Image result for van diesel and his stunt double jo watts


जो की मंगेतर टीली पोवेल ने फैन्स को इस हादसे की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। टीली ने फेसबुक पर लिखा- जो के सिर पर गंभीर चोटें आई हैं और वह कोमा में हैं। मैं उन्हें बहुत प्यार करती हूं और मेरा दिल भारी है। उनके परिवारजन और दोस्त इस दुख की घड़ी में साथ हैं। टीली पोवेल की पोस्ट पर जो के फैन्स उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। हालांकि आपको यह भी बता दें की यह पहला मौका नहीं है जब विन डीजल के किसी स्टंट डबल के साथ इस तरह का हादसा हुआ है। इसके साल 2002 में भी हैरी ओ कॉनर पैरा-सेलिंग सीन की शूटिंग के दौरान हादसे का शिकार हो गए थे। विन की फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस 9, जिसमें मिशेल रोड्रिग्ज, हेलेन मिरेन, चार्लीज़ थेरॉन और जॉन सीना शामिल हैं जो की अगले साल रिलीज होगी।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: