फिल्म जगत की सबसे पॉपुलर व खुबसूरत अभिनेत्री कही जाने वाली श्रीदेवी को भला कौन नहीं जानता है। यह भी सच है कि आज वो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें उनकी फिल्मों और ऐक्टिंग के रूप में लाखों लोगों के दिलों में जिंदा हैं। आज यानि 13 अगस्त को उनका जन्मदिन है, जिसकी वजह से आज हम आपको बताएंगे कि 50 से भी ज्यादा उम्र होने के बावजूद वो यंग ऐक्ट्रेसेस को मात कैसे देतीं थी। क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी अपनी खूबसूरती का बरकरार रखने के लिए क्या करतीं थी?  

हफ्ते में 3 दिन बालों की मसाज
Related image
श्रीदेवी की बेटी और ऐक्ट्रेस जाह्नवी कपूर ने बताया था कि उनकी मॉम स्किन और बालों की खूबसूरती के लिए क्या करतीं थी। जाह्नवी के अनुसार, उनकी मॉम हर तीन दिन में बालों की मसाज करतीं थी। इसके लिए वह घर पर ही तेल तैयार करतीं और दोनों बेटियों के बालों में भी लगातीं। तेल बनाने के लिए वह सूखे फूल और आंवला यूज करतीं थी। हम भी सभी जानते हैं कि बालों की मजबूती और अच्छी ग्रोथ के लिए स्कैल्प का हेल्दी रहना और उसमें ब्लड का स्मूद सर्कुलेशन होना बहुत जरूरी है। हेयर ऑइल मसाज से ब्लड सर्कुलेशन भी सुधरता है और सारी गंदगी बाहर निकल जाती है। 

फ्रूट फेस पैक का इस्तेमाल

श्रीदेवी चेहरे के लिए फ्रूट फेस पैक्स का ही इस्तेमाल करतीं थी। हाल ही में हमने आपको बताया था कि फ्रूट फेशल में किसी भी तरह की आर्टिफिशल चीजें नहीं होतीं, जिसकी वजह से यह स्किन के लिए सुरक्षित है। फ्रूट्स में मौजूद सभी जरूरी पोषक तत्व, जैसे कि मिनरल्स और विटमिन्स भरपूर मात्रा में चेहरे को मिलते हैं।
Related image
इस तरह बॉडी को रखतीं थी फिट और ऐक्टिव

बॉडी को ऐक्टिव रखने और युंग लुक के लिए वह रोजाना योग और एक्सर्साइज करतीं थी। ढेर सारा पानी पीतीं थी ताकि बॉडी में पानी की कमी न हो और स्किन डल न दिखे। यही वजह है कि 50 प्लस होने के बावजूद श्रीदेवी की स्किन बेदाग और ग्लोइंग थी।


మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: