बॉलीवुड से लेकर टीवी तक अपनी अदा,अपने खूबसूरती के लिए पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस गौहर खान पुणे की रहने वाली हैं। उन्हें शुरु से ही फिल्मों और मॉडलिंग का शौक था। गौहर वैसे तो बॉलीवुड में एक जाना माना नाम हैं, लेकिन फिल्मों में वे अक्सर आइटम सॉन्ग या कोई साइड रोल करती ही करते नजर आती हैं। लेकिन फिर भी विवादों ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा है।


उन्होंने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं। गौहर को कई बार शर्मनाक पलों से भी गुजरना पड़ा है। बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट रही गौहर खान कई बार इनके चलते चर्चा में रही। आज गौहर का जन्मदिन है, ऐसे में हम आपको बताते हैं, उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...


1.18 साल की उम्र में फेमिना मिस इंडिया में जीतने की उम्मीद से हिस्सा लेने वाली गौहर को जीत नहीं मिली थी और वे चौथे नम्बर पर आईं थीं। उसी साल गौहर ने इंडिया की तरफ से मिस इंटरनेशनल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।


2. गौहर सबसे ज्यादा सुर्खियों में तब आईं थीं, जब एक रिएलिटी शो के दौरान ऑडियंस में बैठे एक शख्स ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। कहा जा रहा था कि उस शख्स को गौहर के छोटे कपड़ों से प्रॉब्लम थी। 


3. गौहर के साथ एक बड़ा विवाद तब जुड़ा जब वो एक फैशन शो के दौरान वॉर्डरोब मॉलफंक्शन का शिकार हुईं थीं। कैट वॉक करते हुए उनकी ड्रेस पीछे से फट गई थी। जिसके बाद उन्होंने उस हिस्से को हाथ से ढक कर वॉक पूरी की थी।


4.गौहर की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट बिग बॉस 7 बना। लेकिन विवादों ने उनका साथ यहां भी नहीं छोड़ा। वो शो में कभी कुशाल टंडन के साथ रोमांस के लिए विवादों में आईं, तो कभी शो के होस्ट सलमान खान से शो के दौरान कई बार तीखी नोंक-झोंक को लेकर सुर्खियों में रहीं। हालांकि बाद में गौहर ने ये शो जीता था। 


5. कुशाल टंडन से पहले गौहर खान का नाम दीपिका पादुकोण के एक्स बॉयफ्रेंड निहार पांड्या के साथ भी जुड़ा था। लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया।


6. गौहर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और कई बार अपने लुक्स और पोस्ट की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर आ जाती हैं। ऐसे ही उन्होंने एक पोस्ट बकरीद  (2019) पर किया जिसके बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।



మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: