इस दुनिया में कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपने काम के लिए अक्सर ही लोगों के पीछे पीछे घूमते रहते हैं मगर इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने आत्मसम्मान के लिए जीते हैं और कभी किसी के आगे झुकना पसंद नहीं करते। कुछ इसी तरह हिन्दी सिनेमा, जिसे बॉलीवुड के नाम से भी जाना जाता है, जो ना सिर्फ हिन्दुस्तान बल्कि पाकिस्तान और दुनिया के कई देशों के लोगों के दिलों की धड़कन हैं। हर फ़िल्म में कई संगीतमय गाने होते हैं। यहाँ पर कमा के लिए अच्छे अच्छे लोग एक्टर डाइरेक्टर आदि के पीछे पीछे घूमते हैं की उन्हे एक मौका मिल जाये या उन्हे एक और फीम मिल जाए मगर इसी इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कलाकार भी हैं जो काम न मिले तो मांगने कभी नहीं जाया करते हैं।


1. अभिषेक बच्चन


सबसे पहले तो आपको बता दें की बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में जिस तरह अमिताभ बच्चन को सफलता मिली उस तरह अभिषेक बच्चन को नहीं मिली। अभिषेक बच्चन को मुश्किल से साल में या 2 साल में किसी फिल्म में देखा जाता है। अमिताभ की बेटे होने की वजह से इन्हें बॉलीवुड में लगातार काम मिल सकता है लेकिन अभिषेक किसी भी डायरेक्टर या प्रोडूसर के पास काम मांगने नहीं जाते हैं।


2. अक्षय खन्ना


इसी फिल्म इंडस्ट्री में एक समय ऐसा था जब अक्षय खन्ना के पास एक के बाद एक फिल्मों की लाइन लगी थी। लेकिन अब दौर बदल चुका है। अक्षय खन्ना को अब ज्यादा फिल्मों में काम नहीं मिल रहा है। लेकिन अक्षय खन्ना इसके बावजूद किसी के पास फिल्म में काम मांगने नहीं जाते हैं।


3. बॉबी देओल


अपने जमाने के सुपर हिट अभिनेता और हीमैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र के बेटे बॉबी देओल बॉलीवुड इंडस्ट्री में 90 के दशक में सुपरस्टार हुआ करते थे। उस वक्त इनके पास फिल्मों की कोई कमी नहीं थी। लेकिन अब बॉलीवुड इंडस्ट्री में बॉबी देओल को ज्यादा काम नहीं मिल पा रहा है। बॉबी देओल की इंडस्ट्री में कई प्रोडूसर और डायरेक्टर्स के साथ अच्छी दोस्ती है। लेकिन इसके बावजूद बॉबी देओल किसी से काम नहीं मांगते हैं।


4. सुनील शेट्टी


बॉलीवुड इंडस्ट्री में सुनील शेट्टी को 90 के दशक की एक्शन फिल्मों में खूब पसंद किया जाता था। डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुनील शेट्टी को फिल्म में लेने के लिए तरसते थे। लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है। सुनील शेट्टी को पिछले काफी लंबे समय से काम नहीं मिल रहा है। लेकिन इसके बावजूद सुनील शेट्टी फिल्म के लिए किसी के आगे हाथ नहीं फैलाते हैं।


5. तुषार कपूर


कपूर खानदान में तुषार कपूर का बॉलीवुड में करियर उतना शानदार नहीं रहा है। हालांकि कॉमेडी फिल्मों में तुषार कपूर को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। लेकिन आजकल तुषार को किसी भी तरह की फिल्में नहीं मिल रही है। बॉलीवुड में इतने बड़े खानदान से होने के बावजूद तुषार कपूर किसी से फिल्म नहीं मांगते हैं।


6. सनी देओल


90 के दशक के सबसे बड़े सुपरस्टार रह चुके सनी देओल को इंडस्ट्री में काम नहीं मिलता है। यही वजह है कि उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया। बॉलीवुड में सनी देओल के कई प्रोड्यूसर और डायरेक्टर्स अच्छे दोस्त हैं लेकिन इसके बावजूद सनी देओल किसी से फिल्मों में काम नहीं मांगते हैं। फिलहाल तो सनी देओल ने राजनीति में कदम रख लिया है और वो इस समय बीजेपी पार्टी में शामिल हुए हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: