पीएम नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर 150 रुपये मूल्य का स्मारक सिक्का जारी किया.
 
इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को यहां साबरमती आश्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को उनकी 150वीं जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि अर्पित की. मोदी ने पुष्पांजलि अर्पित की, वहां संग्रहालय गये और छात्रों से संवाद किया. मोदी इसके साथ ही आश्रम स्थित गांधीजी के आवास हृदय कुंज भी गये.


मोदी ने आगंतुक पुस्तिका में अपने विचार भी लिखे. वह आश्रम में करीब 20 मिनट रुके. उनके साथ गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी थे. गांधी ने आश्रम की स्थापना दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद 1917 में की थी और वह वहां पर 1930 तक रहे. वह 1930 में वहां से दांडी यात्रा पर निकले और कहा कि वह आश्रम तभी लौटेंगे जब भारत को स्वतंत्रता मिल जायेगी.


इससे पूर्व, अहमदाबाद हवाईअड्डे पर भाजपा की प्रदेश इकाई द्वारा प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा एवं संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रभावी भाषण को लेकर आयोजित अभिनंदन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे है और इससे भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है और विश्व अंतरराष्ट्रीय समस्याओं के समाधान के लिए भारत से अहम भूमिका निभाने की उम्मीद करता है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: