नयी दिल्ली। अगर आपके पास भी आ रहे हैं आपके पेटीएम अकाउंट का KYC करने के लिए SMS तो ये खबर पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है। दरअसल SMS पर पेटीएम की तरफ से एक मेसेज आ रहा है कि आपका पेटीएम अकाउंट ब्लॉक कर दिया है और KYC करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। इस तरह के मेसेज पर शर्मा ने ट्वीट करके कहा कि प्लीज ऐसे किसी SMS पर भरोसा ना करें जिसमें आपका पेटीएम अकाउंट ब्लॉक करने का जिक्र करके KYC करने को कहा है।

 

 

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर ने सोशल मीडिया पर अपने ग्राहकों को फर्जी SMS से सावधानी बरतने को कहा है। उन्होंने ग्राहकों को सचेत करते हुए कहा है कि ग्राहकों को SMS और मेल पर कुछ फर्जी SMS आ रहे हैं। इन मैसेज को देखकर लगता है कि यह पेटीएम की तरफ से भेजे गए हैं लेकिन ऐसा नहीं है।

 

 

एक अलग ट्वीट में विजय शेखर ने कहा है कि शर्मा ने SMS की तस्वीर भी शेयर की है। शर्मा ने पेटीएम के ग्राहकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि कुछ SMS लकी ड्रॉ के भी आ सकते हैं। इसके जरिए भी हैकर आपकी डिटेल लेने की कोशिश करेंगे। लेकिन आपको इनके झांसे में नहीं आना है।

 

 

पिछले तीन महीने से पेटीएम के कस्टमर साइबर सेल और RBI ओम्बुड्समैन से फर्जीवाड़े की शिकायत कर रहे हैं। इन लोगों की शिकायत है कि पेटीएम के कर्मचारी बनकर ये लोग चूना लगा रहे हैं।

 

 

इस मामले की जानकारी रखने वाले दो लोगों के हवाले से इकोनॉमिक टाइम्स ने बताया कि इसमें जालसाज ग्राहकों को मोबाइल या डेस्कटॉप पर कोई ऐप डाउनलोड करने को कहते हैं। ये ऐप डाउनलोड होने के बाद फोन पर आने वाले किसी भी पिन पर हैकर का कब्जा होता है। ऐसे में मोबाइल वॉलेट से जुड़े बैंक अकाउंट को हैकर खाली कर सकते हैं।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: