महाराष्ट्र के राज्यपाल द्वारा भाजपा के देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री की शपथ दिलाए जाने के बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुंबई में अपनी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की और उन्हें बताया कि पार्टी के "सपने सच होंगे"। उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के विधायकों को भी आश्वासन दिया कि पार्टी महाराष्ट्र में सरकार बनाएगी।

 

बैठक में, उद्धव ठाकरे ने पहले सभी विधायकों से पूछा कि क्या वे सुबह से महाराष्ट्र में हुए हालिया घटनाक्रम से डरते हैं। विधायकों ने "नहीं" के साथ जवाब दिया और शिवसेना प्रमुख से कहा कि वे उनके साथ हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा, "हम आपके साथ हैं और आप जो कहेंगे, हम करेंगे।"

 

उद्धव ठाकरे ने विधायकों से कहा कि "चीजें बदल गई हैं लेकिन यह हमें बिल्कुल प्रभावित नहीं करने वाली है"। उद्धव ठाकरे ने कहा, "हमारा सपना सच होगा। बस शांत रहिए।"

 

शिवसेना प्रमुख ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस पार्टी के साथ हैं। विधायकों को आश्वासन दिया गया था कि महाराष्ट्र सरकार शिवसेना द्वारा बनाई जाएगी।

 

उद्धव ठाकरे और शिवसेना के विधायकों के बीच सुबह से जो कुछ हुआ था, उस पर भी चर्चा हुई। महाराष्ट्र में महीने भर से चली आ रही राजनीतिक गतिरोध शनिवार को नाटकीय रूप से समाप्त हो गई, जिसमें देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री के रूप में लौट रहे थे, जिसका समर्थन शरद पवार के नेतृत्व वाले एनसीपी ने किया था। राकांपा के अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: