नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी के पास दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं है। रविवार को बुराड़ी की जनसभा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से चंदा देने की अपील की। साथ ही उन्होंने राजधानी की अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के केंद्र के फैसले पर सवाल भी उठाए।

 

सीएम केजरीवाल ने कहा, ''हमने पिछले 5 साल में दिल्ली में बहुत काम किया। अब हमारे पास अगला चुनाव लड़ने के लिए पैसा नहीं है। मैंने 5 साल में एक रुपया नहीं कमाया। अब यह आपके ऊपर है कि चुनाव लड़ने में हमारी मदद करें।''

 

मुख्यमंत्री ने जनसभा में अनाधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा- हमारी सरकार भी अनाधिकृत कॉलोनियों को लेकर केंद्र से बात कर रही थी, लेकिन हम रजिस्ट्री की लंबी प्रक्रिया नहीं चाहते थे। 5 साल तक हमने इन कॉलोनियों में रोड, सीवर और नल कनेक्शन दिए, तब केंद्र ने कॉलोनियों को नियमित करने फैसला क्यों नहीं लिया। अब चुनाव होने हैं, तब क्यों याद आई।

 

16 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी : केंद्रीय मंत्री

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि दिल्ली की अनाधिकृत कॉलोनियों में रहने वाले लोग 16 दिसंबर से मालिकाना हक के लिए आवेदन दे सकेंगे। उन्हें 180 दिनों के भीतर इसका प्रमाण पत्र दे दिया जाएगा। इस पर केजरीवाल ने लोगों से कहा कि जब तक आपके हाथ में रजिस्ट्र की कॉपी न आ जाए, किसी (केंद्र सरकार) पर भरोसा मत करना। मैं आपको रजिस्ट्री दिलाने के लिए हर कोशिश करूंगा।

 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: