हत्या कर दी, क्योंकि लड़की किसी और को चाहने लगी थी. देहरादून पुलिस ने पटेलनगर के गणेशपुर इलाके में हुई 22 साल की लड़की की हत्या के मामले का खुलासा कर मीडिया को इसकी जानकारी दी. आरोपी की मानें तो वो एक लड़की से बेहद प्यार करता था लेकिन लड़की किसी और को चाहने लगी थी. अंजाम यह रहा क‍ि प्रेमी ने योजना बनाकर प्रेम‍िका की हत्या की वारदात को ऐसे अंजाम दिया कि सुनकर होश उड़ जाएं.

 


आरोपी का कहना है कि 5 साल से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था. ऐसे में लड़की के परिजन उसकी दूसरी जगह शादी कराना चाहते थे. प्रेमी को पता चला तो उसने अपनी प्रेम‍िका को कई बार समझाया कि मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं और तुम्हें तुम्हारे मंगेतर से ज्यादा खुश रखूंगा लेकिन उसका कोई असर लड़की पर नहीं हुआ. इसी बीच प्रेमी ने प्रेमिका को किसी  बहाने अपने साथ घुमाने के लिए तैयार किया. प्रेमी अपनी प्रेमिका को घुमाने ले गया फिर उसने ऐसी योजना बनाई क‍ि लोगों की रूह कांप गई.

 

 

आरोपी ने रीना (काल्पनिक नाम) को जंगल में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी और उसके बाद उसके  टुकड़े-टुकड़े कर दिए. इतने पर भी उसके मन का घिनौनापन खत्म नहीं हुआ. ये करने के बाद आरोपी ने प्रेमिका के ऊपर पेट्रोल डाल कर आग लगा दी. उसके बाद रास्ते में आवाजाही होने पर अधजली लाश को छोड़कर घर आ गया.

 

 

फिलहाल इस जघन्य अपराध को करने वाला अपराधी उस्मान कुरैशी पुलिस की गिरफ्त में है. वह अपने उस बयान को कबूल रहा है जो उसने अपनी प्रेमिका के लिए कहा था. उसने कहा था, "मैं तुमसे प्यार करता हूं और तुमसे शादी करना चाहता हूं" लेकिन हुआ इसका ठीक उल्टा.

 

 

ये घटना 5 जनवरी की है जब नाकाम प्रेमी ने इस घटना को अंजाम दिया था. सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पैर फूल गए क्योंकि पूरे इलाके में सनसनी का माहौल था. वारदात ऐसी थी, जिसने पूरे इलाके को सहमा कर रख दिया.

 

 

प्रेमिका के टुकड़े कर जलाने के बाद का मामला जैसे ही उजागर हुआ तो पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए आरोपी की तलाश के लिए टीमों को अलग-अलग इलाकों में रवाना किया. आरोपी फरार होने की फिराक में था मगर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पूरे मामले में तेजी द‍िखाते हुए आरोपी उस्मान कुरैशी को देहरादून के आईएसबीटी से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस आरोपी उस्मान कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है.

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: