नयी दिल्ली। जदयू से निष्कासित चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब तमिलनाडु में एमके स्टालिन की डीएमके पार्टी के लिए चुनावी रणनीति बनाएंगे। राज्य में 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में पिछले करीब एक दशक से विपक्ष में बैठ रही डीएमके ने प्रशांत के इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पैक) के साथ करार का एलान किया।   

 

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने ट्विटर पर इसकी विधिवत घोषणा की। उन्होंने लिखा कि मुझे इस बात को साझा करते हुए काफी खुशी हो रही है कि तमिलनाडु के कई प्रतिभाशाली और वैचारिक समानता वाले युवा पेशेवर आई-पैक के बैनर तले 2021 चुनाव के लिए हमारे साथ काम करेंगे और ये तमिलनाडु के पुराने गौरव को फिर लाने की रणनीति में हमारी मदद करेंगे।

 

इसके जवाब में आई-पैक ने भी ट्वीट किया कि धन्यवाद थिरू एमके स्टालिन यह मौका देने के लिए। आई-पैक की तमिलनाडु टीम डीएमके साथ काम करने को लेकर काफी उत्साहित है और 2021 चुनाव में उसकी जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी। आई-पैक की टीम राज्य में डीएमके साथ पहले से काम कर रही है लेकिन इसका विधिवत एलान अब किया गया है। हालांकि ये भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि डीएमके कमल हासन की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती है। 

 

प्रशांत किशोर की आई-पैक ने 2014 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के लिए काम किया था। इसके बाद उसने बिहार में जदयू, पंजाब और उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस के लिए काम कर चुकी है। आई-पैक दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के लिए काम कर रही है। साथ ही वह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस के लिए भी काम करेगी। 

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: