कोरोनवायरस के प्रकोप को देखते हुए, ईस्ट कोस्ट रेलवे ने अपनी फील्ड इकाइयों को निर्देश दिया है कि वे वातानुकूलित (एसी) डिब्बों में यात्रियों को प्रदान किए जाने वाले कंबल को हटा दें। 

 

 

 

जेपी मिश्रा, मुख्य पीआरओ ने कहा, "ईस्ट कोस्ट रेलवे (ईसीओआर) ने कल से महामारी कोरोनोवायरस को देखते हुए अतिरिक्त सावधानी के रूप में एसी डिब्बों में सभी कंबल वापस ले लिए हैं। यदि कोई यात्री मांग करता है, तो उसे एक अतिरिक्त बेडशीट प्रदान की जाएगी।"

 

 


उन्होंने कहा, "इसके अलावा, ट्रेनों के सभी शौचालयों को प्रमुख स्टेशनों पर विशेष रूप से धोया और कीटाणुरहित किया जाएगा।" ओडिशा सरकार ने आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के तहत COVID-19 को 'आपदा' घोषित किया है, ताकि जनता को पर्याप्त सुरक्षा मिल सके। कोरोनावायरस के प्रसार से निपटने के लिए अधिकारी।

 

 

 


इससे पहले, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घोषणा की कि सभी गैर-जरूरी आधिकारिक समारोहों जैसे सेमिनार, कार्यशालाएं, और सम्मेलन रद्द कर दिए गए हैं। सामाजिक समारोहों और सभाओं जैसे धार्मिक कार्यों, शादी के रिसेप्शन, पार्टियों, आदि को स्थानीय अधिकारियों द्वारा विनियमित किया जाएगा। सिनेमा, स्विमिंग पूल और जिम राज्य में 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

మరింత సమాచారం తెలుసుకోండి: